Home /News /jharkhand /

Jharkhand: रांची में स्पीड कैमरे बने दिखावटी सामान, साइन बोर्ड के अभाव में नहीं हो रहा इस्तेमाल

Jharkhand: रांची में स्पीड कैमरे बने दिखावटी सामान, साइन बोर्ड के अभाव में नहीं हो रहा इस्तेमाल

रांची की सड़कों पर रफ्तार का क़हर रोकने और क्राइम कंट्रोल के लिए 10 लोकेशन पर हाई स्पीड कैमरे लगाए गए हैं

रांची की सड़कों पर रफ्तार का क़हर रोकने और क्राइम कंट्रोल के लिए 10 लोकेशन पर हाई स्पीड कैमरे लगाए गए हैं

Jharkhand News: राजधानी रांची के 10 लोकेशन पर स्पीड कैमरे लगाए गए हैं, यह कार्यरत तो हैं लेकिन इनका जो मकसद है वो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. इसकी वजह निगम के साथ साथ अन्य विभागों का ढिलाईपूर्ण रवैया है

रांची. स्मार्ट सिटी (Smart City) बनाने और सड़कों पर तेज रफ़्तार पर नकेल कसने के लिए झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) और इसके आस-पास स्पीड कैमरे (Speed Camera) इंस्टॉल किए गए हैं. लेकिन इन कैमरों का अभी तक न को इस्तेमाल किया जाना शुरू हुआ है और न ही इन कैमरों के पास कोई साइन बोर्ड लगा है.

रांची का रिंग रोड हो या हाइवे या फिर वैसी सड़कें जहां लोग रफ्तार के साथ गाड़ियों की रेस लगाते हैं, इन जगहों की पहचान कर यहां स्पीड कैमरे इंस्टॉल किए गए हैं. राजधानी के 10 लोकेशन पर स्पीड कैमरे लगाए गए हैं, यह कार्यरत तो हैं लेकिन इनका जो मकसद है वो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. इसकी वजह निगम के साथ साथ अन्य विभागों का ढिलाईपूर्ण रवैया है. मामले की जानकारी देते हुए स्मार्ट सिटी के डायरेक्टर राकेश कुमार का कहना है कि 10 लोकेशन पर ये कैमरे लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही इसको लेकर कॉर्डिनेशन कर लिया जाएगा जिसके बाद यह कैमरे अपना काम करने लगेंगे.

ट्रैफिक पुलिस सामंजस्य बनाने में जुटी
वहीं, दूसरी तरफ रांची ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी जितबाहन उरांव का कहना है कि पथ निर्माण विभाग, एनएचएआई, और निगम के साथ कॉर्डिनेशन किया जा रहा है. जल्द ही यह कैमरे कार्यरत जाएंगे. इन कैमरों की वजह से सड़क हादसों में भी लगाम लगेगी. साथ ही सरकार के राजस्व में भी इजाफा होगा.

बहरहाल हादसों पर नकेल कसने को लेकर स्पीड कैमरों की जरूरत रांची में लंबे समय से महसूस की जा रही है. अब जबकि यह 10 लोकेशन पर इंस्टॉल हो गए है तो इसके उपयोग में विलंब होना कहीं से भी जायज नहीं.

Tags: Ranchi news, Road accident, Smart City Project

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर