Assembly Banner 2021

Ranchi News: कार्रवाई की बजाय पैसे लेकर पशु तस्करों को छोड़ दिया, Video वायरल होने पर पूरी PCR टीम सस्पेंड

राजधानी की सुरक्षा में रात को पीसीआर वैन गश्त लगाते हैं. (फाइल फोटो)

राजधानी की सुरक्षा में रात को पीसीआर वैन गश्त लगाते हैं. (फाइल फोटो)

Ranchi News: पीसीआर-28 के इस करतूत का किसी ने मोबाइल से वीडियो बना लिया. और उसे एसएसपी के पास भेज दिया. वीडियो की जांच करवाने के बाद दोषी पाये गये पांचों पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया.

  • Share this:
रांची. राजधानी की सुरक्षा के मद्देनजर पीसीआर वैन (PCR Van) की खूबियां चाहे जितनी गिनाई जाए, लेकिन उससे कहीं ज्यादा इनकी शिकायतें हैं. कुछ इसी तरह की तस्वीर एक बार फिर सामने आई. रांची एसएसपी (Ranchi SSP) ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पीसीआर-28 के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. पीसीआर-28 की टीम पर ये आरोप है कि इन्होंने पशु तस्करों को पैसे लेकर छोड़ दिया. किसी ने पुलिस की इस करतूत का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जिसके बाद रांची एसएसपी ने पूरी टीम को सस्पेंड कर दिया.

जानकारी के मुताबिक रांची के रातू रोड चौराहे पर रविवार की देर रात पीसीआर-28 गस्त लगा रहा था. इस दौरान एक वाहन को रोका गया, जिसमें कई मवेशी थे. लेकिन पशु तस्करों पर कार्रवाई करने के बजाय पीसीआर-28 के सहायक अवर निरीक्षक शिवचरण मुर्मू और दूसरे जवानों ने पैसे लेकर तस्करों को वहां से जाने दे दिया. पीसीआर-28 के इस करतूत का किसी ने मोबाइल से वीडियो बना लिया. और उसे एसएसपी के पास भेज दिया.

वीडियो की जांच करवाने के बाद दोषी पाये गये पांचों पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया. सहायक अवर निरीक्षक शिव चरण मुर्मू, आरक्षी लक्ष्मी नारायण बड़ाइक, आरक्षी सुनील पहाड़िया, आरक्षी लोको पहाड़िया और चालक भुनेश्वर पासवान पर कार्रवाई हुई.



पीसीआर वैन से जुड़ा ये कोई नया मामला नहीं है. हाल ही में रांची के जगन्नाथपुर थानाक्षेत्र में पीसीआर कर्मियों के सामने अपराधियों ने एक युवक को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया, जबकि पीसीआर के पुलिसकर्मी अपराधी को पकड़ने के बदले खुद जान बचाकर भाग निकले थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज