Home /News /jharkhand /

कोरोना के साये में रांची विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह, 4 फरवरी को 81 टॉपर्स पायेंगे गोल्ड मेडल

कोरोना के साये में रांची विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह, 4 फरवरी को 81 टॉपर्स पायेंगे गोल्ड मेडल

रांची विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 4 फरवरी को होगा (फाइल फोटो)

रांची विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 4 फरवरी को होगा (फाइल फोटो)

Ranchi University Convocation: 4 फरवरी को आयोजित होने वाले रांची विश्वविद्यालय के 35 वें दीक्षांत समारोह में इस बार 80 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर झारखंड के राजभवन की तरफ से भी इसकी अनुमति मिल गई है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की राजधानी स्थित रांची विश्वविद्यालय (Ranchi University) का 35 वां दीक्षांत समारोह 4 फरवरी को आयोजित होगा. राजभवन की तरफ से इसकी अनुमति मिल गई है. कार्यक्रम में टॉपर्स को मेडल दिया जाएगा, जबकि बाकी विद्यार्थियों की डिग्री पोस्ट से घर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है. झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस दीक्षांत समारोह (Ranchi University Convocation) के मुख्य अतिथि होंगे. इस समारोह में 31 दिसंबर 2021 तक जितने भी पाठ्यक्रमों के रिजल्ट का प्रकाशन हुआ है, उनको डिग्री दी जाएगी, साथ ही सभी रेगुलर, प्रोफेशनल और वोकेशनल पाठ्यक्रमों के टॉपरों को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा, इसके अलावा पीएचडी की डिग्री भी प्रदान की जाएगी.

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच रांची विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह राजधानी रांची के आर्यभट्ट सभागार में आयोजित होने जा रहा है. दीक्षांत समारोह के लिए लगभग 12 कमेटियों का गठन किया गया है. दीक्षांत समारोह के लिए समय कम है और बेहतर तैयारी कैसे होगी इसे लेकर रांची विश्वविद्यालय मंथन कर रहा है. जानकारी के मुताबिक इसमें 81 टॉपर्स को गोल्ड मेडल दिया जाएगा. ऑफ लाइन कार्यक्रम के दौरान सिर्फ टॉपर्स को मेडल और पीएचडी धारकों को उपाधि प्रदान की जाएगी. बाकी विद्यार्थियों को पोस्ट से डिग्री भेजी जाएगी.

दीक्षांत समारोह में स्नातक के गोल्ड मेडलिस्ट और पीजी के विद्यार्थियों को सम्मानित किया जायेगा. दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके अलावा कोविड-19 का पूरी तरह से पालन किया जायेगा. हालांकि 31 जनवरी तक राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में अगर कुछ बदलाव होता है तो विश्वविद्यालय इस पर मंथन करेगा. अन्य छात्र-छात्राएं दीक्षांत समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं. दीक्षांत समारोह रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत मंडप में आयोजित किया जायेगा.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर