लाइव टीवी

रांची विवि: छात्र संघ चुनाव में मात्र 26% वोटिंग, आज आएंगे नतीजे

News18 Jharkhand
Updated: September 20, 2019, 11:53 AM IST
रांची विवि: छात्र संघ चुनाव में मात्र 26% वोटिंग, आज आएंगे नतीजे
रांची यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए पड़े वोट

सबसे अधिक मतदान आरटीसी बीएड कॉलेज में 90.9 फीसदी हुआ. सबसे कम 9.46 प्रतिशत डोरंडा कॉलेज में दर्ज किया गया. 72 पदों के लिए 257 प्रत्याशी मैदान में हैं.

  • Share this:
रांची. रांची यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को पीजी विभाग, कॉलेजों समेत 15 शिक्षण संस्थानों के 72 पदों के लिए वोट डाले. लेकिन वोटिंग बेहद कम रही. मात्र 26.36 फीसदी वोट पड़े. हालांकि रांची वीमेंस कॉलेज समेत कुछ मतदान केन्द्रों पर विद्यार्थियों की अच्छी भीड़ देखी गई. वोटिंग के लिए 138 मतदान केन्द्र बनाए गये थे. एक-आध घटना को छोड़कर वोटिंग शांतिपूर्ण रही. आज शाम तक वोटों की गिनती कर नतीजे घोषित कर दिया जाएंगे.

23 प्रत्याशियों का हो चुका है निर्विरोध चयन

इस चुनाव के जरिये 20 संस्थानों से सौ छात्र प्रतिनिधियों का चयन किया जाना था, लेकिन लोहरदगा कॉलेज में चुनाव स्थगित होने के चलते अब 95 प्रतिनिधि ही चयनित होंगे. इनमें से 23 का निर्विरोध चयन हो गया है. लिहाजा 72 पदों के लिए गुरुवार को वोट डाले गये.

सबसे अधिक आरटीसी बीएड कॉलेज में वोटिंग 

एक-आध घटना को छोड़ दें तो वोटिंग शांतिपूर्ण रही. एसएस मेमोरियल और आरएलएसवाई में छात्रों को दो संगठनों में मारपीट हुई. वहीं डोरंडा व मारवाड़ी कॉलेज में हल्की नोक-झोंक हुई. छात्रों से ज्यादा छात्राएं इस चुनाव में हिस्सा लेती नजर आईं. सबसे अधिक मतदान आरटीसी बीएड कॉलेज में 90.9 फीसदी हुआ. सबसे कम 9.46 प्रतिशत डोरंडा कॉलेज में दर्ज किया गया. 72 पदों के लिए 257 प्रत्याशी मैदान में हैं.

वोटिंग प्रतिशत कम रहने को लेकर छात्र संगठनों का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की गलत नीति के चलते ऐसा हुआ.

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा का आज एक दिवसीय झारखंड दौरा, कोल्हान में करेंगे कई कार्यक्रम
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...