बिना परीक्षा दिए पीजी सेमेस्टर वन की एक छात्रा पास

Shahnawaz Idrisi | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 3:16 PM IST
बिना परीक्षा दिए पीजी सेमेस्टर वन की एक छात्रा पास
एके झा, परीक्षा नियंत्रक, रांची विश्वविद्यालय
Shahnawaz Idrisi | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 3:16 PM IST
रांची विश्वविद्यालय में पीजी जूलॉजी सेमेस्टर वन की एक छात्रा को परीक्षा में बैठे बिना पास कर दिया गया. जानकारी के अनुसार बिना परीक्षा दिए पास कर दी गई छात्रा की 5 मार्च 2017 के दिन शादी थी. लेकिन उसी दिन उसे परीक्षा देने के लिए उपस्थित होना था. शादी की वजह से छात्रा परीक्षा नहीं दे सकी थी. मगर अब जब रिजल्ट निकला है तब छात्रा को उस विषय में भी पास दिखाया गया है जिस विषय की परीक्षा उसने दी ही नहीं.

जूलॉजी विभाग की ओर से दिए गए मार्क्सशीट में छात्रा को उस विषय में भी पास दिखाया गया है जिस दिन छात्रा ने परीक्षा दी ही नहीं. मामला सामने आने के बाद विभाग इस पूरे प्रकरण पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है. हालांकि जब न्यूज18 / ईटीवी के माध्यम मामला रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक तक पहुंचा तो उन्होंने इसे गंभीर मामला बताते हुए पूरे मामले की जांच कराने की बात कही.

रांची यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक एके झा ने कहा कि अगर उस बच्ची ने परीक्षा नहीं दी है, लेकिन उसे उस विषय में परीक्षा के अंक मिले हैं या फिर उस विषय के अंक यूं ही एंट्री कर दिए गए हैं तो यह अत्यंत गंभीर मामला है. इसकी जांच कराई जाएगी.

बता दें कि छात्रा की हाल ही में शादी हुई है. वह कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बच रही है.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर