Home /News /jharkhand /

ranchi violence people were called from outside to provoke public nodaa

Ranchi Violence Updates : उकसाकर उपद्रव कराने के लिए बाहर से बुलाए गए थे लोग

रिमांड पर लिए गए 4 आरोपियों से पुलिस को कई महत्त्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं.

रिमांड पर लिए गए 4 आरोपियों से पुलिस को कई महत्त्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं.

Ranchi Violence: रांची मामले में जिन 4 लोगों के खिलाफ पुलिस के पास सबसे ज्यादा साक्ष्य थे, उन्हें रिमांड पर लिया गया है. 48 घंटों के पुलिस रिमांड पर लिए गए इन 4 आरोपियों में मो. मास, मो. रमजान, मो. अरमान हुसैन और मो. अमजद शामिल है. पुलिस के मुताबिक, इन चारों का आपराधिक इतिहास भी रहा है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. राजधानी रांची में 10 जून को हुई हिंसा मामले में 4 आरोपियों को पुलिस ने 48 घंटे के रिमांड पर लिया है. इन आरोपियों से पूछताछ में रांची पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं. इन जानकारियों के आधार पर कई नए उपद्रवियों की भी पहचान हुई है. अब पुलिस कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने की तैयारी में है.

बता दें कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद रांची के बाद मेन रोड पर उपद्रवियों ने जमकर उपद्रव मचाया था. इस मामले में रांची पुलिस ने 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में जिन 4 लोगों के खिलाफ पुलिस के पास सबसे ज्यादा साक्ष्य थे, उन्हें रिमांड पर लिया गया है. 48 घंटों के पुलिस रिमांड पर लिए गए इन 4 आरोपियों में मो. मास, मो. रमजान, मो. अरमान हुसैन और मो. अमजद शामिल है. पुलिस के मुताबिक, इन चारों का आपराधिक इतिहास भी रहा है.

बाहर से आए लोग उकसा रहे थे

रांची के सिटी एसपी अंशुमान कुमार के मुताबिक इनसे हुई पूछताछ मे कई नए खुलासे भी हुए हैं. रांची में हिंसा भड़काने की नीयत से लोगों को उकसाने के लिए दूसरे राज्यों से भी लोग लाए गए थे. साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को भड़काने का काम किया जा रहा था.

कुल 48 केस दर्ज

रांची हिंसा मामले में अबतक कुल 48 केस रांची के विभिन्न थानों में दर्ज किए गए है. इनमें से एक केस मुदस्सिर के परिजनों ने दर्ज कराया गया है. मामले में 20 केस ऐसे हैं जो सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट डालने से संबंधित हैं. सभी केसों पर पुलिस अनुसंधान कर रही है. 10 जून को हुई हिंसा 2 लोगों की मौत भी हो गई थी.

Tags: Jharkhand news, Nupur Sharma, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर