Assembly Banner 2021

Ranchi Weather Alert: अचानक बदला मौसम का मिजाज, आसमान में छाए काले बादल

रांची में तापमान कम रहने की संभावना है. (तस्वीर: shutterstock)

रांची में तापमान कम रहने की संभावना है. (तस्वीर: shutterstock)

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में किसी खास परिवर्तन होने से इनकार किया है. पिछले 24 घंटे में राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में आर्द्रता की मात्रा अधिकतम 50 फीसद तथा न्यूनतम 20 फीसद दर्ज की गई. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अनुमान के अनुसार आगामी 11 से 12 अप्रैल के बीच मौसम में बदलाव हो सकता है. इस दौरान आसमान साफ रहेंगे.

तापमान ऊपर नीचे हो रहा है. धूप के साथ-साथ बारिश की संभावना बनी हुई है. ऐसे में लोगों को अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की आवश्यकता है. थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती हैं. चिकित्सक डॉ अभिषेक कुमार ने कहा कि खान-पान का विशेष ध्यान रखें. बाहर की चीजें खाने से परहेज करें. बच्चों और वृद्ध लोगों की देखभाल में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

दिख सकते हैं काले बादल
विभाग के मुताबिक 9 अप्रैल को कई इलाकों में काले बादल दिख सकते हैं. 10 और 11 अप्रैल को इन इलाकों में बारिश का अनुमान है. शेष दिनों में मौसम में बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. भारतीय माैसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार राज्य के उत्तरी और मध्य हिस्से में बारिश की संभावना है. अनुमान के मुताबिक अगले चार दिनों में मध्य रांची, बाेकाराे समेत दक्षिणी हिस्से में बारिश हो सकती है. उन्हाेंने कहा कि पश्चिमी विक्षाेभ का असर एक बार फिर झारखंड पर सक्रिय हाे गया है. इससे बारिश की संभावना बन रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज