Home /News /jharkhand /

rate of gold silver and diamond in ranchi gold silver market crowded with customers in wedding season bruk

Gold-Silver Price: लग्न के महीने में चमक रहा रांची के सोने-चांदी का बाजार, जानें लेटेस्ट रेट

Ranchi Gold-Silver Market: लग्न को ध्यान में रखकर ही इस बार गोल्ड और डायमंड के गहनों की एक बड़ी रेंज ग्राहकों को अपनी ओर लुभा रही है.

Ranchi Gold-Silver Market: लग्न को ध्यान में रखकर ही इस बार गोल्ड और डायमंड के गहनों की एक बड़ी रेंज ग्राहकों को अपनी ओर लुभा रही है.

Ranchi Gold Rate: लग्न के महीने में मगन रहने वाला रांची का आभूषण बाजार इन दिनों अपनी चमक से मुस्कुराता नजर आ रहा है. शादी-ब्याह को लेकर आभूषण बाजार में इस बार गहनों की एक बड़ी रेंज देखने को मिल रही है. लगन को ध्यान में रखकर ही इस बार गोल्ड और डायमंड के गहनों की एक बड़ी रेंज ग्राहकों को अपनी ओर लुभा रही है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. लग्न का महीना आते ही राजधानी रांची में सोने चांदी का बाजार एक बार फिर गुलजार हो उठा है. हालांकि राजधानी में इन दिनों पारा काफी ज्यादा है. बावजूद इसके लोग खरीददारी करने आभूषण बाजार में पहुंच रहे हैं. लग्न के महीने में मगन रहने वाला रांची का आभूषण बाजार इन दिनों अपनी चमक से मुस्कुराता नजर आ रहा है. शादी-ब्याह को लेकर आभूषण बाजार में इस बार गहनों की एक बड़ी रेंज देखने को मिल रही है. लगन को ध्यान में रखकर ही इस बार गोल्ड और डायमंड के गहनों की एक बड़ी रेंज ग्राहकों को अपनी ओर लुभा रही है.

रांची के एक बड़े ज्वेलरी शोरूम के मैनेजर सुरेंद्र तिवारी बताते हैं कि खरीदारी को लेकर इस बार उत्साह ऐसा है कि राजधानी में बढ़ते तापमान के बाद भी आभूषण दुकानों तक लोगों की भीड़ जमा हो रही है. उन्होंने बताया कि लगन को लेकर इस बार खास डिजाइनिंग के गहने बाजार में उतारे गए हैं.‌

ठोक बजाकर खरीद रहे आभूषण 

वहीं डायमंड की एक्सपर्ट नीलू बताती हैं कि ग्राहकों को हीरे की ज्वेलरी खरीदते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हीरे की ज्वेलरी में 4C का विशेष ध्यान रखा जाता है, जिसमें कलर, कट, क्लेरिटी और कैरेट पर विशेष फोकस किया जाता है इसी के आधार पर कीमतें भी तय होती हैं. ज्वेलरी के बाजार में खरीदारी करने वाले ग्राहक भी गहनों की डिजाइन को ठोक बजाकर परख रहे हैं. ‌बात गले के सेट की हो या फिर कान के झुमके और बैंगल्स की. कारीगरी की एक-एक बारीकियों को परखने के बाद ही गहने फाइनल किए जा रहे हैं.

जानें आभूषण बाजार का रेट

अगर आप गहनों की खरीदारी करने बाजार जा रहे हैं तो जरा कीमतों पर एक नजर डाल लें. ताकि बजट के अनुसार प्लानिंग करने में मदद मिल सके.

* सोना 22 कैरेट- 50 हजार/10 ग्राम

* सोना 24 कैरेट- 54,500 /10 ग्राम

* सफेद गोल्ड- 40,900/ 18 कैरेट/ 10 ग्राम

* रोज गोल्ड, 40,900/ 18 कैरेट/ 10 ग्राम

* चांदी- 70,000/ प्रति किलो

* हीरा- VVS/ ES- 80,000/ 1 कैरेट

Tags: Gold Rate Today, Ranchi news, Wedding Ceremony

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर