Home /News /jharkhand /

रांची में पेट्स का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य, नहीं तो मालिक को देना होगा जुर्माना

रांची में पेट्स का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य, नहीं तो मालिक को देना होगा जुर्माना

रांची में हाल के दिनों में पेट्स को रखने का चलन बढ़ा है.

रांची में हाल के दिनों में पेट्स को रखने का चलन बढ़ा है.

Ranchi Municipal Corporation: पेट्स का रजिस्ट्रेशन एक साल के लिए होगा, जिसका चार्ज 100 रुपए रखा गया है. मालिक को हर साल पेट्स का रजिस्ट्रेशन रिन्युअल कराना होगा. इसके अलावा वैक्सीनेशन कार्ड भी अपडेट रखना होगा.

रांची. अगर आप रांची में रहते हैं और पेट्स लवर हैं, तो ये खबर आपके लिए है. रांची नगर निगम ने अब पेट्स का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है. रजिस्ट्रेशन से नगर निगम के पास डेटा मौजूद रहेगा कि उसके निगम क्षेत्र में कितने पेट्स हैं. पेट्स का रजिस्ट्रेशन नहीं कराने पर निगम मालिक से जुर्माना वसूलने की तैयारी कर रहा है.

रांची नगर निगम ने पेट्स के रजिस्ट्रेशन और उसके वैक्सीनेशन का काम होप एंड एनिमल ट्रस्ट को दिया है. निगम ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9431171929 जारी किया है. इस नंबर पर कॉल पर लोग घर बैठे अपने पेट्स का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. पेट्स का रजिस्ट्रेशन एक साल के लिए होगा, जिसका चार्ज 100 रुपए रखा गया है. मालिक को हर साल पेट्स का रजिस्ट्रेशन रिन्युअल कराना होगा. इसके अलावा वैक्सीनेशन कार्ड भी अपडेट रखना होगा.

बताते चलें कि शहर में पेट्स का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. ब्रीडिंग कराकर लोग भारी कीमतों पर इसकी खरीद-बिक्री कर रहे हैं. ऐसे में रजिस्ट्रेशन के जरिये नगर निगम राजस्व जुटाना चाहता है. इससे पेट्स लवर्स को भी लाभ मिलेगा. पेट्स की तबीयत खराब होने या फिर उसे वैक्सीनेट कराने में मदद मिलेगी.

निगम की इस पहल की शहरवाली सराहना कर रहे हैं. उनका कहना है कि इसका लाभ पेट्स लवर्स को मिलेगा. रांची में पेट डॉग को रखने का चलन तेजी से बढ़ा है. कोरोना के दौर में लोग पेट्स के साथ टाइम बिताना ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

Tags: Jharkhand news, Ranchi Municipal Corporation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर