Home /News /jharkhand /

गणतंत्र दिवस: झारखंड में लोगों को आज से मिलेगी पेट्रोल सब्सिडी, सीधे बैंक अकाउंट में जाएगा पैसा

गणतंत्र दिवस: झारखंड में लोगों को आज से मिलेगी पेट्रोल सब्सिडी, सीधे बैंक अकाउंट में जाएगा पैसा

Republic Day 2022: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पेट्रोल सब्सिडी योजना का शुभारंभ किया.

Republic Day 2022: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पेट्रोल सब्सिडी योजना का शुभारंभ किया.

Republic Day 2022: झारखंड में आज से लोगों को पेट्रोल सब्सिडी (Petrol Subsidy) मिलनी शुरू हो जाएगी. दरअसल बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) दुमका में पेट्रोल सब्सिडी योजना का शुभारंभ करेंगे.

रांची. झारखंड में आज से लोगों को पेट्रोल सब्सिडी (Petrol Subsidy) मिलनी शुरू हो जाएगी. दरअसल बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने दुमका में पेट्रोल सब्सिडी योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत प्रति माह राशन कार्डधारी गरीब को प्रति लीटर 25 रुपये सस्ता पेट्रोल मिलेगा. प्रति माह 10 लीटर पेट्रोल के एवज में यह राशि 250 रुपए लाभुक को सब्सिडी के रुप में डीबीटी के माध्यम से सीधे बैंक खाता में ट्रांसफर की जाएगी.
इस बारे में झारखंड के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर सांकेतिक रूप से दस-दस लाभुकों को पेट्रोल सब्सिडी दी जाएगी. इसके बाद डीबीटी के माध्यम से अन्य लाभुकों के बैंक खाते में भी पेट्रोल सब्सिडी की राशि ट्रांसफर की जाएगी.

98 हजार लोगों ने किया था आवेदन
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुये मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सचिव विनय कुमार चौबे ने बताया कि मंगलवार शाम तक पूरे राज्य में पेट्रोल सब्सिडी के लिये करीब 98 हजार आवेदन प्राप्त हुए और इनमें से करीब 62 हजार आवेदन स्वीकृत कर दिये गए हैं। अब इन्हें अलग-अलग चरणों के अनुसार सब्सिडी की राशि सीधे बैंक अकाउंट में भेज दी जाएगी.

जानें कैसे मिलेगा लाभ

बता दे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना यानी झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना (Jharkhand State Food Security Scheme) के लाभुकों को उनके दो पहिया वाहन के लिए ‘पेट्रोल सब्सिडी योजना’ (Petrol Subsidy Scheme) के तहत निबंधन के लिए ‘सीएम सपोर्ट एप’ (CM Support App) लॉन्च किया था. राशन कार्ड धारी अब एप या http://jsfss.jharkhand.gov.in में रजिस्ट्रेशन कर इस योजना का लाभ ले सकेंगे.

इस योजना के तहत राशन कार्ड धारी लाभुकों को अपने दो पहिया वाहन (Two Wheeler) के लिए हर महीने अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल के लिए प्रति लीटर 25 रूपये की सब्सिडी यानी 250 रूपये प्रति माह उनके बैंक खाते में डीबीटी (DBT) के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी

Tags: Diesel Petrol New Rate Today, Petrol diesel prices, Republic day

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर