Assembly Banner 2021

Ranchi News: 13 मार्च से हर शनिवार को साइकिल की सवारी करेंगे रांचीवासी, निगम कर रहा तैयारी

13 मार्च से हर शनिवार को राज्य सरकार के अधिकारियों-कर्मचारियों से भी साइकिल से दफ्तर जाने की अपील की गई है.

13 मार्च से हर शनिवार को राज्य सरकार के अधिकारियों-कर्मचारियों से भी साइकिल से दफ्तर जाने की अपील की गई है.

Ranchi News: रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के पदाधिकारी एवं कर्मचारी भी 13 मार्च से हर शनिवार को साइकिल से ही दफ्तर आएंगे.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची (Ranchi) में साइकिल की सवारी (Cycle Riding) को लेकर अनूठी पहल शुरू होने जा रही है. 13 मार्च से हफ्ते में एक दिन शनिवार को राजधानीवासी कार, बाइक या फिर अन्य वाहनों की बजाय साइकिल की सवारी करेंगे. नगर आयुक्त ने लोगों से ऐसा करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत मोरहाबादी मैदान से की जाएगी.

दरअसल नगर आयुक्त इंडिया साइकिल फॉर चेंज चैलेंज एवं स्ट्रीट फॉर पीपुल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. कार्यक्रम का मकसद साइकिल की सवारी को प्रोत्साहित करना था. नगर आयुक्त ने इसके पीछे आमलोगों के फिट रहने के साथ-साथ राजधानी के वातारण के भी स्वच्छ रहने का तर्क दिया.

बैठक में राजधानी की सड़कों को साइकिल के मुफीद बनाने पर भी चर्चा हुई. नगर आयुक्त ने राजधानीवासियों, सभी सरकारी, गैर सरकारी के अधिकारी, पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को एक दिन साइकिल से दफ्तर जाने की अपील की. उन्होंने कहा कि इससे आप खुद को फिट रखने के साथ-साथ दूसरों को भी बेहतर संदेश दे सकते हैं.



रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदकुलियार ने भी अपील करते हुए कहा कि कॉरपोरेशन के पदाधिकारी एवं कर्मचारी 13 मार्च से हर शनिवार को साइकिल से ही कार्यालय आएंगे. उन्होंने कहा कि साइकिल की सवारी को प्रोत्साहित करने के लिए जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.
बैठक में अपर नगर आयुक्त ज्योति कुमार सिंह, उपनगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन समेत स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज