लाइव टीवी

कुरान बांटने की सजा पाने वाली ऋचा भारती ने अब इस वजह से खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

News18 Jharkhand
Updated: October 18, 2019, 8:14 PM IST
कुरान बांटने की सजा पाने वाली ऋचा भारती ने अब इस वजह से खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा
ऋचा भारती ने याचिका में थानाप्रभारी, एएसपी और ग्रामीण एसपी पर जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए, इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. (फाइल फोटो)

ऋचा भारती (Richa Bharti) की अधिवक्ता सविता कुमारी ने बताया कि याचिका (Petition) में पिठौरिया थानाप्रभारी, एएसपी, ग्रामीण एसपी, गृह सचिव (Home Secretary) और डीजीपी (DGP) को प्रतिवादी बनाया गया है.

  • Share this:
रांची. कुरान (Quran) बांटने की सजा पाकर सुर्खियों में आई पिठौरिया की ऋचा भारती (Richa Bharti) ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) का दरवाजा खटखटाया है. ऋचा और उसकी मां मीणा देवी शुक्रवार को क्रिमिनल याचिका (Criminal Petition) दायर करने कोर्ट पहुंची. याचिका में ये बताया गया कि उन्हें लगातार धमकियां (Threat) मिल रही हैं. उनके जान को खतरा है. लेकिन पुलिस (Police) कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. उल्टे इस संबंध में बड़े पदाधिकारियों से गुहार लगाने पर नाराज थानाप्रभारी भी धमकाते हैं.

थानाप्रभारी से लेकर डीजीपी तक को बनाया प्रतिवादी

ऋचा भारती ने बताया कि उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं. इस संबंध में जब पिठौरिया थाने में गुहार लगाई, तो कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद गृह सचिव और डीजीपी को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की. लेकिन वहां से भी कोई ममद नहीं मिली. उल्टे थानाप्रभारी इस चिट्टी से नाराज होकर घरवालों को धमकाते हैं.

मां मीणा कुमारी ने बताया कि आपत्तिजनक पोस्ट मामले में जब्त मोबाइल को पुलिस ने अबतक नहीं लौटाया है. ऊपर से सुरक्षा की गुहार पर न तो कोई पहल और न ही सोशल मीडिया पर धमकी और गाली-गलौज करने वाले पर कार्रवाई कर रही है.

ऋचा की अधिवक्ता सविता कुमारी ने बताया कि याचिका में थानाप्रभारी, एएसपी और ग्रामीण एसपी पर जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए, इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. याचिका में पिठौरिया थानाप्रभारी, एएसपी, ग्रामीण एसपी, गृह सचिव और डीजीपी को प्रतिवादी बनाया गया है.

आपत्तिजनक पोस्ट पर मिली थी कुरान बांटने की सजा

बता दें कि इसी साल जुलाई में सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने ऋचा भारती को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद रांची कोर्ट ने कुरान बांटने की शर्त पर उसे जमानत दी थी. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद कोर्ट ने इस शर्त को वापस ले लिया था. बतौर ऋचा घटना के बाद से उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं.
Loading...

इनपुट- नीरज नयन चौधरी

ये भी पढ़ें- वोटबैंक के लिए हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी दे रहे ईसाई धर्मगुरुओं को संरक्षण- समीर उरांव

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...