लाइव टीवी
Elec-widget

AJSU ने बीजेपी के खिलाफ उतारे उम्मीदवार, 12 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

News18 Jharkhand
Updated: November 11, 2019, 10:58 PM IST
AJSU ने बीजेपी के खिलाफ उतारे उम्मीदवार, 12 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान
सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बनने की स्थिति में आजसू ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. (फाइल फोटो)

सिमरिया, सिंदरी और चक्रधरपुर सीट पर बीजेपी (BJP) और आजसू (AJSU) के उम्मीदवार चुनाव में आमने-सामने होंगे. चक्रधरपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा (Laxman Gilua) मैदान में हैं. यहां आजसू ने उनके खिलाफ रामलाल मुंडा को मैदान में उतारा है.

  • Share this:
रांची. बीजेपी (BJP) से सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनती देख आजसू (AJSU) ने विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए 12 सीटों पर उम्मीदवारों (Candidates) का ऐलान कर दिया. इनमें से कुछ सीटें ऐसी हैं, जहां आजसू ने बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिया है. सिमरिया, सिंदरी, मांडू और चक्रधरपुर सीट पर बीजेपी और आजसू के उम्मीदवार चुनाव में आमने-सामने होंगे. चक्रधरपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा मैदान में हैं. यहां आजसू ने उनके खिलाफ रामलाल मुंडा को मैदान में उतारा है. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे.

आजसू उम्मीदवारों की सूची

लोहरदगा- नीरू शांति भगत

चंदनकियारी- उमाकांत रजक

सिंदरी- सदानंद महतो (मंटू महतो)

सिल्ली- सुदेश महतो

जुगसलाई- रामचंद्र सहिस
Loading...

रामगढ़- सुनीता चौधरी

हुसैनाबाद- कुशवाहा शिवपूजन मेहता

बड़कागांव- रौशन लाल चौधरी

गोमिया- लंबोदर महतो

सिमरिया- मनोज चंद्रा

चक्रधरपुर- रामलाल मुंडा

मांडू- निर्मल महतो (तिवारी महतो)

रामगढ़ सीट पर गिरिडीह से आजसू सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. सांसद बनने से पहले इस सीट से चंद्र प्रकाश चौधरी विधायक बनते रहे हैं. इसी साल उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देकर संसदीय चुनाव लड़ा और जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे. हुसैनाबाद सीट पर पार्टी ने कुशवाहा शिवपूजन मेहता को टिकट दिया है. मेहता हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं. इससे पहले वो बीएसपी में थे.

आजसू की ये पहली सूची
माना जा रहा है कि आजसू की ये पहली सूची है. पार्टी उम्मीदवारों की एक और सूची जारी हो सकती है. आजसू ने गठबंधन के तहत बीजेपी से 19 सीटों की मांग की थी. लेकिन कई सीटों पर दोनों दलों की दावेदारी के चलते बात बन नहीं पाई. इस बीच आजसू ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. पिछले चुनाव में गठबंधन के तहत आजसू को 8 सीटें मिली थीं, जिनमें से 5 पर पार्टी को जीत मिली थी. लेकिन इस बार गठबंधन पर ग्रहण लगता दिख रहा है. बीजेपी आजसू को 9 से 10 सीटें देने को तैयार थी.

आजसू का दामन थाम सकते हैं प्रदीप बलमुचू
उधर, घाटशिला सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू आजसू का दामन थाम सकते हैं. मंगलवार को उनकी आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से मुलाकात होने वाली है. इसी मुलाकात में बलमुचू आगे की रणनीति तय करेंगे. टिकट नहीं मिलने से नाराज बलमुचू के तेवर पार्टी को लेकर तल्ख हैं.

(इनपुट- दिवाकर तिवारी व भुवन किशोर)

ये भी पढ़ें- बीजेपी के साथ नहीं बनी बात, झारखंड चुनाव अकेले लड़ सकती है एलजेपी

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 9:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com