Home /News /jharkhand /

बिहार ही नहीं, झारखंड में भी राजद-कांग्रेस के बीच छिड़ी कलह; RJD अध्‍यक्ष ने दिखाया आईना

बिहार ही नहीं, झारखंड में भी राजद-कांग्रेस के बीच छिड़ी कलह; RJD अध्‍यक्ष ने दिखाया आईना

Jharkhand Politics: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता रामेश्‍वर उरांव के बयान पर आरजेडी ने पलटवार किया है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Politics: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता रामेश्‍वर उरांव के बयान पर आरजेडी ने पलटवार किया है. (फाइल फोटो)

Congress-RJD Face Off: बिहार के बाद अब झारखंड महागठबंधन में भी दरार आने की आहट सुनाई पड़ने लगी हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड सरकार में मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने राजद को बिहार की पार्टी कहा था. अब RJD ने उनके बयान पर पलटवार किया है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. बिहार के बाद अब झारखंड में भी कांग्रेस -राजद महागठबंधन में भी खटपट की खबरें सामने आने लगी हैं. दरअसल, झारखंड सरकार में मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रामेश्‍वर उरांव ने महागठबंधन के घटक दल राष्‍ट्रीय जनता दल को बिहार की पार्टी बता दिया. अब राजद ने उनके बयान पर तीखा पलटवार किया है. पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्‍यक्ष अभय सिंह ने रामेश्‍वर उरांव को महागठबंधन धर्म का पालन करने की नसीहत देते हुए कहा कि रामेश्‍वर उरांव को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था.

    रामेश्‍वर उरांव मनिका में एक सभा को संबोधित करते हुए लातेहार में राजद के जनाधार को लेकर यह टिप्‍पणी की थी. झारखंड राजद ने उनके इस बयान पर तीखी टिप्‍पणी की है. राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष अभय सिंह ने कहा कि ऐसा गैर जिम्‍मेदाराना बयान वरिष्‍ठ मंत्री को शोभा नहीं देता है. उन्‍होंने आगे कहा कि झारखंड में तेजस्‍वी यादव की सक्रियता से अन्‍य दलों में बेचैनी होना स्‍वाभाविक है. इसी के रिएक्‍शन में ऐसे बयान दिए जा रहे हैं. अभय सिंह ने रामेश्‍वर उरांव पर हमला बोलते हुए कहा कि वह अकेले चुनाव लड़ते तो उन्‍हें पता चल जाता है. वह महागठबंधन के सहयोग से जीते हैं.

    इन्‍हें शर्म नहीं आती! 10 वर्षों बाद मंत्री-विधायकों से टूटी आस तो ग्रामीणों ने खुद ही शुरू कर दी कच्‍ची सड़क की मरम्‍मत

    पीसीसी चीफ ने की तल्खी कम करने की कोशिश

    रामेश्‍वर उरांव के बयान पर तल्‍खी बढ़ता देख झारखंड कांग्रेस के अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर ने मामले को शांत करने का प्रयास किया. उन्‍होंने कहा कि राजद के अस्तित्‍व को नकारा नहीं जा सकता है. राजद का प्रदेश में जनाधार है. इसका सबूत यह है कि राजद कोटे से झारखंड सरकार में एक मंत्री हैं. राजेश ठाकुर ने आगे कहा कि रामेश्‍वर उरांव ने किस संदर्भ में यह बात कही उन्‍हें नहीं मालूम है. हालांकि, उन्‍होंने इतना जरूर कहा कि रामेश्‍वर उरांव की बातों का मतलब कुछ और होगा, लेकिन उसके मायने कुछ और निकाले गए हैं.

    Tags: Congress, Jharkhand news, Mahagathbandhan, RJD

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर