• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा- पहले से बेहतर हुई तबीयत

लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा- पहले से बेहतर हुई तबीयत

लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि ‘लालू प्रसाद जिस अवस्था में रिम्स लाए गए थे और आज की तारीख में उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है.

  • Share this:
    चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे चिकित्सकों की टीम का नेतृत्व कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि ‘लालू प्रसाद जिस अवस्था में रिम्स लाए गए थे और आज की तारीख में उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है. लालू प्रसाद का ब्ल़ड सुगर कंट्रोल में है, क्रिएटिनिन लेवल भी किडनी के स्टेज तीन के मरीज के हिसाब से ठीक स्तर पर है. डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद को पहले तल्ले से दूसरे या तीसरे तल्ले पर ट्रांसफर करने को लेकर रिम्स अधीक्षक से बात की जा रही है.

    बता दें कि लालू प्रसाद किडनी, हृदय, प्रोस्टेट, हाईपरटेंशन, मधुमेह सहित 10 बीमारियों से परेशान हैं.  हाल ही में डॉक्टरों ने उनकी तबीयत में सुधार को देखते हुए उन्हे मकर संक्रांति के दिन चूड़ा-दही खाने की अनुमति दी है. डॉक्टरों के मुताबिक आरजेडी सुप्रीमो का किएटनिन और शुगर फिलहाल ठीक है.

    बता दें कि लालू प्रसाद को चूड़ा-दही काफी पसंद है और जब वे पटना में होते थे तो मकर संक्रांति के दिन उनके आवास पर चूड़ा-दही का बड़ा भोज होता था. फिलहाल वे इलाज के सिलसिले में रिम्स में भर्ती हैं तो डॉक्टरों ने उन्हें चूड़ा-दही खाने की छूट दी है. कुछ दिन पहले उनके पेशाब में खून गिरने की बात सामने आयी थी. लेकिन कल्चर रिपोर्ट में यूरिन में कोई इन्फेक्शन नहीं पाया गया.

    ( उपेंद्र की रिपोर्ट )

    ये भी पढ़ें- लालू से मिले जीतन राम मांझी, बोले-जल्द होगा महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फैसला

    ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद को नहीं मिली राहत, झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई टली

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज