Ranchi News: महिला डॉक्टर ने इंजीनियर पति पर दर्ज कराया केस, जाति छुपाकर शादी करने का आरोप

पीड़ित महिला डॉक्टर रिम्स के एनाटॉमी विभाग में पदस्थापित हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पीड़ित महिला डॉक्टर रिम्स के एनाटॉमी विभाग में पदस्थापित हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

रिम्स (RIMS) की डॉ रीमा का आरोप है कि उनके पति एलेक्स गैर आदिवासी हैं और उन्होंने अपनी जाति छुपाकर उनसे शादी की थी. एलेक्स उनसे आए दिन मारपीट करते हैं और इस दौरान उन्हें जाति सूचक गाली भी देते हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स (RIMS) की महिला डॉक्टर ने इंजीनियर पति पर झूठ बोलकर शादी करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में डॉक्टर ने पति के खिलाफ एसटी-एससी थाने में केस भी दर्ज कराई है. जिसमें आए दिन मारपीट करने का भी आरोप लगाया गया है. पीड़िता डॉ रीमा खलखो रिम्स के एनाटॉमी विभाग में पदस्थापित हैं, जबकि पति एलेक्स अब्राहम लकड़ा के झारखंड सरकार के भवन निर्माण विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर हैं. दोनों की साल 2006 में शादी हुई थी.

पति के गैर आदिवासी होने का आरोप

डॉ रीमा का आरोप है कि उनके पति एलेक्स गैर आदिवासी हैं और उन्होंने अपनी जाति छुपाकर उनसे शादी की थी. एलेक्स उनसे आए दिन मारपीट करते हैं और इस दौरान उन्हें जाति सूचक गाली भी देते हैं.

डॉ रीमा ने अपनी शिकायत में बताया है कि उनके पति उन्हें अपने माता-पिता से मिलने से भी रोकते हैं. गत दिसंबर में उनके माता-पिता उनसे मिलने कार्यालय पहुंचे थे. लेकिन इसकी जानकारी एलेक्स को मिल गई. इसके बाद एलेक्स ने उनके साथ झगड़ा किया. मारपीट कर गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की. लेकिन वह किसी तरह खुद को छुड़ाकर बच्चों के साथ भागकर मायके चली गई.
डॉ रीमा के मुताबिक प्रताड़ना और मारपीट से तंग आकर वह कई बार घर से निकल जाने की कोशिश की. लेकिन पति की धमकी के डर से वह नहीं निकल पाई. पति बच्चों का गला काट देने की घमकी देते थे. लेकिन दिसंबर में प्रताड़ना जब हद पार कर गई, तब वह बच्चों के साथ घर से निकल गईं.

आरटीआई दायर कर मांगी पति की जानकारी

डॉ रीमा की शिकायत पर पुलिस ने पति एलेक्स के खिलाफ धारा 341, 342, 323, 379, 498ए, 504, 420 के तहत मामला दर्ज किया है. एलेक्स 2017 से ऑफिस नहीं जा रहे हैं. ऐसे में डॉ रीमा को आशंका है कि उनके पति किसी विभाग में पदस्थापित नहीं हैं. इसका पता लगाने के लिए उन्होंने भवन निर्माण विभाग में आरटीआई दायर की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज