लाइव टीवी

झारखंड में एकीकृत कोरोना सेंटर बनेगा रिम्स! कोविड पेशेंट का एक ही जगह होगा इलाज
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 25, 2020, 4:53 PM IST
झारखंड में एकीकृत कोरोना सेंटर बनेगा रिम्स! कोविड पेशेंट का एक ही जगह होगा इलाज
(फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री ने खाद्य पदार्थ, मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा.

  • Share this:
रांची. कोरोनावायरस (Coronavirus) की रोकथाम और उपायों की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) बुधवार को रिम्स (RIMS) पहुंचे. देश में घोषित लॉकडाउन के बीच उन्होंने रिम्स के निदेशक, अध्यक्ष समेत विभागों के एचओडी के साथ बैठक कर कोरोना को लेकर अस्पताल में तैयारियों की जानकारी ली. बैठक में डॉक्टरों ने मंत्री को बताया कि रिम्स को पूरे राज्य का एकीकृत कोरोना सेंटर (Integrated Corona Center) बनाया जा सकता है. ताकि राज्यभर से आये कोरोना के मरीजों (Covid Patients) का इलाज एक जगह हो सके. इससे इलाज में सुविधा भी होगी और संक्रमण फैलने का खतरा भी कम रहेगा. स्वास्थ्य मंत्री ने इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास प्रस्ताव रखने का आश्वासन दिलाया.

सामान्य मरीजों को प्राइवेट और सदर अस्पताल भेजने पर विचार  

बैठक में यह मामला भी उठा कि रिम्स में काम करने वाले डॉक्टर और चिकित्साकर्मी दूर से आते हैं. उनके लिए लोकडाउन तक रिम्स के नजदीक ही अस्थायी तौर पर रहने और खाने का इंतजाम किया जाए. डॉक्टरों ने बताया कि सामान्य मरीजों को कोरोना का संक्रमण न हो, इससे बचने के लिए उन्हें रिम्स से प्राइवेट और सदर अस्पताल में ट्रांसफर करने की जरूरत है. रिम्स के डॉक्टर वहां जाकर उनका इलाज करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने गृह सचिव और मुख्य सचिव से बात कर इस मामले में नीतिगत फैसला लेने की बात कही.



रिटायर्ड डॉक्टरों से आगे आने की अपील



 

बैठक में चिकित्सकों ने अपने लिए एन-95 और पीपीई गाउन की मांग की. स्वास्थ्य मंत्री ने जल्द मुहैया कराने का भरोसा दिलाया. स्वास्थ्य मंत्री ने लॉकडाउन के कारण रिम्स में फंसे मरीज को उनके घर भेजने के लिए बसों का इंतजाम करने की भी बात कही. साथ ही आईएमए के सदस्यों और रिटायर्ड डॉक्टरों से इस घड़ी में आगे आने की अपील की. खाद्य पदार्थ, मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा.

 

रिपोर्ट- ओमप्रकाश, उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- 10 गुना ज्यादा दाम में बेच रहे थे मास्क, एक मेडिकल शॉप पर केस, दूसरे का लाइसेंस रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading