Rising Jharkhand: विकास के लिए अभी और काम किए जाने की जरूरत- महुआ माजी

राइजिंग झारखंड 2019 में महुआ माजी ने कहा कि आगामी झारखंड विधानसभा का चुनाव जेएमएम बेरोजगारी, मानव तस्करी, सीएनटी-एसपीटी, शिक्षा, छात्र, किसान और महिलाओं के मुद्दों पर लड़ेगी.

News18 Jharkhand
Updated: August 28, 2019, 7:18 PM IST
Rising Jharkhand: विकास के लिए अभी और काम किए जाने की जरूरत- महुआ माजी
रांची - राइजिंग झारखंड 2019 में जेएमएम नेत्री ने जानना चाहा कि सरकार महिलाओं को आरक्षण क्यों नहीं दे रही है.
News18 Jharkhand
Updated: August 28, 2019, 7:18 PM IST
रांची में राइजिंग झारखंड 2019 (Rising Jharkhand 2019) का आयोजन किया जा रहा है. राइजिंग झारखंड 2019 में शामिल मशहूर उपन्यासकार और जेएमएम की नेत्री महुआ माजी (Mahua Maji) ने कहा कि आगामी झारखंड विधानसभा का चुनाव जेएमएम (JMM) बेरोजगारी, मानव तस्करी, सीएनटी-एसपीटी, शिक्षा, छात्र, किसान और महिलाओं के मुद्दों पर लड़ेगी. उन्होंने कहा कि जेएमएम CNT SPT के खिलाफ है. महुआ माजी कहा कि गांवों में ऊपर-ऊपर से विकास दिखता है, लेकिन मंजिल अभी भी बहुत दूर है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि योजनाओं की मॉनिटरिंग नहीं होती है. विकास के लिए अभी और काम किए जाने की जरूरत है.

'सरकार महिलाओं को आरक्षण क्यों नहीं दे रही है?'

अपने संबोधन के दौरान महुआ माजी ने यह जानना चाहा कि सरकार महिलाओं को आरक्षण क्यों नहीं दे रही है? उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनावी मुद्दों को बनाना जानती है, इसीलिए हमें चुनावी हार मिलती है. मैं बोरिशाइल्ला उपन्यास से हिंदी साहित्य जगत में ख्याति पा चुकी महुआ माजी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में पुलवामा में हुई आतंकवादी घटना के बाद भारतीय सेना के पराक्रम का लाभ BJP को मिला है. उन्होंने साथ में यह भी कहा है कि चुनाव के दौरान धार्मिक मुद्दे हावी हो जाया करते हैं.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) हैं. इस आयोजन के विशिष्ट अतिथि राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) हैं. इसके आलावा कई क्षेत्र की नामचीन हस्तियां भी न्यूज18 के मंच की गवाह बन रही हैं. झारखंड का सीधा प्रसारण (LIVE Telecast) आप न्यूज़ 18 बिहार-झारखंड चैनल' पर देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें - 'अलग राज्य बनने के बाद भी आदिवासी का कल्याण नहींं'

ये भी पढ़ें - Rising Jharkhand: रांची में सज चुका है News-18 का मंच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...