Rising Jharkhand: जल संरक्षण के लिए ही बनाया गया जल शक्ति मंत्रालय- अन्नपूर्णा देवी

राइजिंग झारखंड कार्यक्रम में बीजेपी सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि जल संचयन को लेकर दोनों केंद्र और राज्य की सरकारों द्वारा लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. इसीलिए भारत सरकार ने जल शक्ति मंत्रालय भी बनाया है.

News18 Jharkhand
Updated: August 28, 2019, 8:11 PM IST
Rising Jharkhand: जल संरक्षण के लिए ही बनाया गया जल शक्ति मंत्रालय- अन्नपूर्णा देवी
Risingh Jharkhand कार्यक्रम में बीजेपी सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार वर्षा जल को बचाने में लगी हुई है.
News18 Jharkhand
Updated: August 28, 2019, 8:11 PM IST
रांची में न्यूज़ 18 के राइजिंग झारखंड (Rising Jharkhand) कार्यक्रम में राज्य से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे. इसी क्रम में बीजेपी की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार वर्षा के जल को बचाने में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि ग्राउंड वाटर (Ground Water) को लेकर पूरे देश में स्थिति चिंताजनक बनती जा रही है. जल संचयन को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. बीजेपी सांसद ने कहा कि इसीलिए भारत सरकार ने जल शक्ति मंत्रालय बनाया है.

अन्नपूर्णा देवी ने साफ कहा कि हर मुहिम को सफल बनाने के लिए जन सहभागिता जरूरी होती है. इसीलिए जल संचयन के लिए भी जन सहभागिता जरूरी है. उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के प्रति सरकार पूरी तरह से सजग है और लगातार लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- विकास के लिए अभी और काम किए जाने की जरूरत- महुआ माजी

'अलग राज्य बनने के बाद भी आदिवासी का कल्याण नहींं'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 7:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...