लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: RJD ने सात सीटों पर उतारा उम्मीदवार, देवघर से पूर्व मंत्री सुरेश पासवान को टिकट

News18 Jharkhand
Updated: November 20, 2019, 1:20 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: RJD ने सात सीटों पर उतारा उम्मीदवार, देवघर से पूर्व मंत्री सुरेश पासवान को टिकट
आरजेडी ने सात सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

आरजेडी (RJD) ने संजय सिंह यादव को हुसैनाबाद से, सत्यानंद भोक्ता को चतरा से, विजय राम को छतरपुर से, सुभाष यादव को कोडरमा से, खालीद खलील को बरकठ्ठा से, सुरेश पासवान को देवघर से और संजय प्रसाद यादव को गोड्डा से प्रत्याशी बनाया है.

  • Share this:
रांची. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) (RJD) ने झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए सात प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव (Bhola Yadav) ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि जिन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए शिबू सोरेन (Shibu Soren) के आंदोलन के बाद झारखंड अलग राज्य बना, उन उद्देश्य को आज तक पूरा नहीं किया गया. राजद नेता ने कहा कि पहला उद्देश्य राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाना है. उसी संकल्प के साथ हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को मुख्यमंत्री बनाना लक्ष्य रख गया है. राज्य के आदिवासियों के शैक्षणिक और आर्थिक उत्थान के लिए हेमंत सोरेन को सीएम बनना जरूरी है.

आरजेडी ने संजय सिंह यादव को हुसैनाबाद से, सत्यानंद भोक्ता को चतरा से, विजय राम को छतरपुर से, सुभाष यादव को कोडरमा से, खालीद खलील को बरकठ्ठा से, सुरेश पासवान को देवघर से और संजय प्रसाद यादव को गोड्डा से प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि आरजेडी, जेएमएम और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सात सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

उधर, सरयू राय के मसले पर विपक्षी गठबंधन में मतभेद दिख रहा है. झारखंड राजद सरयू राय को लेकर उधेड़बुन की स्थिति में है. राजद प्रदेश अध्यक्ष ने पहले झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के स्डैट का समर्थन किया, तो राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने हेमंत के स्टैंड को गठबंधन धर्म के खिलाफ बताया. और कहा कि वो इस संदर्भ में हेमंत सोरेन से बात करेंगे. दरअसल जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सरयू राय को जेएमएम की तरफ से मदद का ऑफर किया गया है. सरयू राय इस सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं.

(रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: कल से बीजेपी के स्टार प्रचारक उतरेंगे मैदान में, अमित शाह और जेपी नड्डा की सभाएं

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर