लाइव टीवी

झारखंड: RJD ने की 5 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, चतरा से सत्यानंद भोक्ता को टिकट

News18 Jharkhand
Updated: November 10, 2019, 10:16 PM IST
झारखंड: RJD ने की 5 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, चतरा से सत्यानंद भोक्ता को टिकट
गठबंधन में हुए सीटों के बंटवारे के तहत आरजेडी झारखंड में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. (फाइल फोटो)

झारखंड (Jharkhand) में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान (Election) होगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने रविवार को पांच प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. आरजेडी ने रविवार को 5 प्रत्याशियों के नाम की पहली लिस्ट जारी की. पार्टी ने चतरा से सत्यानंद भोक्ता को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है. सोमवार को हुसैनाबाद से संजय सिंह यादव और चतरा से सत्यानंद भोक्ता नामांकन करेंगे. नामांकन के समय झारखंड प्रभारी जय प्रकाश यादव भी उपस्थित रहेंगे.

आरजेडी के उम्‍मीदवारों की सूची
1. हुसैनाबाद से संजय सिंह यादव
2. गोड्डा से संजय प्रसाद यादव

3. देवघर से सुरेश पासवान
4. चतरा से सत्यानंद भोक्ता
5. छतरपुर से विजय राम
Loading...

बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी. वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आरजेडी के साथ चुनावी गठबंधन किया है. गठबंधन में हुए सीटों के बंटवारे के तहत कांग्रेस 31, झामुमो 43 और आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

JMM ने जारी की 3 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्ट, गुमला से भूषण तिर्की को टिकट
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने रविवार को तीन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. जेएमएम ने गुमला से भूषण तिर्की, बिशुनपुर से चमरा लिंडा और गढ़वा से मिथिलेश कुमार ठाकुर को उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है.

कांग्रेस ने जारी की 5 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्ट, रामेश्वर उरांव को लोहरदगा से टिकट
इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को पांच प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को पार्टी ने लोहरदगा (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है.

BJP की 52 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी से टिकट
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने  राज्य की 81 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी से और झारखंड पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से टिकट दिया गया है. बीजेपी की पहली लिस्ट में  30 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए हैं जबकि 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं.

(इनपुट- उपेंद्र कुमार)

ये भी पढ़ें-

Ayodhya Verdict: फैसले से मंदिर-मस्जिद दोनों बनने का रास्ता साफ हुआ- CM रघुवर

झारखंड चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 10:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...