चारा घोटाला : सीबीआई कोर्ट में पेश होकर लालू ने दर्ज कराए बयान

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 14, 2017, 8:47 PM IST
चारा घोटाला : सीबीआई कोर्ट में पेश होकर लालू ने दर्ज कराए बयान
Getty Images (File)
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 14, 2017, 8:47 PM IST
दुमका कोषागार से चारा खरीद के नाम पर हुई अवैध निकासी मामले में मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने सीबीआई कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराए.

सीबीआई कोर्ट के निर्देश पर रांची सीबीआई कोर्ट पहुंचे लालू प्रसाद, जगदीश शर्मा, आर.के. राणा समेत कई आरोपियों ने हाजिरी लगाई. न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में लंबी चली सुनवाई के दौरान चार आरोपियों के बयान दर्ज किए गए.

लालू प्रसाद यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद अपना पूरा बयान दर्ज नहीं करा सके. कोर्ट ने लालू प्रसाद को 23 नवंबर को कोर्ट के समक्ष हाजिर होकर बयान दर्ज कराने को कहा है .

दूसरी ओर, कोर्ट ने चाईबासा के तत्कालीन उपायुक्त सजल चक्रवर्ती को दोषी करार दे दिया गया. अब 21 नवंबर को इनकी सजा पर फैसला होगा.

गौरतलब है कि साल 1995 में सीएजी की रिपोर्ट ने तहलका मचा दिया था. इसके जरिए बिहार में करीब 950 करोड़ रुपए का बड़ा चारा घोटाला सामने आया. इस  घोटाले में अलग-अलग जिलों के कोषागारों से अवैध रूप से निकासी की बात सामने आई थी. चारा घोटाले में लालू यादव, जगन्नाथ मिश्र सहित कई बड़े अधिकारी आरोपी हैं.
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर