लाइव टीवी

RJD ने ठोका 14 सीटों पर दावा, प्रदेश अध्यक्ष बोले- CM बनना है तो हेमंत को करना पड़ेगा त्याग

News18 Jharkhand
Updated: October 12, 2019, 11:04 AM IST
RJD ने ठोका 14 सीटों पर दावा, प्रदेश अध्यक्ष बोले- CM बनना है तो हेमंत को करना पड़ेगा त्याग
विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी अपनी ताकत दिखाना चाहता है. इसलिए 20 अक्टूबर को रांची के हरमू मैदान में जनाक्रोश रैली का आयोजन होने वाला है. (फोटो- आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह)

अभय सिंह (Abhay Singh) ने कहा कि जेएमएम (JMM) महागठबंधन (Grand Alliance) में बडे़ भाई की तरह है, इसलिए हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की भी ये जिम्मेवारी बनती है कि वे सभी दलों को साथ लेकर चलें. महागठबंधन में सभी पुराने दल शामिल होंगे. इस बार वामदल (Left Parties) भी इसका हिस्सा बनेंगे.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने कमर कस लिया है. पार्टी ने 14 विधानसभा सीटों पर दावा ठोका है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह (Abhay Kumar Singh) ने कहा कि अगर हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनना है, तो उन्हें त्याग करना पड़ेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही महागठबंधन (Grand Alliance) में सीट शेयरिंग (Seat Sharing) कर ली जाएगी. महागठबंधन का स्वरूप 20 अक्टूबर के बाद तय हो जाएगा.

अभय सिंह ने कहा कि महागठबंदन में जेएमएम बडे़ भाई की तरह है, इसलिए हेमंत सोरेन की ये जिम्मेवारी बनती है कि वो सभी दलों को साथ लेकर चलें. महागठबंधन में सभी पुराने दल शामिल होंगे. इस बार वामदल भी इसका हिस्सा बनेंगे. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान वामदलों को इससे अलग रखा गया था.

20 अक्टूबर को जनाक्रोश रैली

दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी का प्रयास अपनी ताकत दिखाने का है. इसलिए 20 अक्टूबर को रांची के हरमू मैदान में जनाक्रोश रैली का आयोजन होने वाला है. इसमें बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत बिहार-झारखंड के तमाम बड़े नेता शिरकत करेंगे. आरजेडी ने इस रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को भी न्योता भेजा है.

अभय सिंह ने मुख्यमंत्री रघुवर दास की जनआशीर्वाद यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब सरकार ने विकास किया है, तो फिर आशीर्वाद की क्या जरूरत है. हमें अंदेशा है कि विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सांप्रदायिक तनाव पैदा किया जा सकता है. काम की बदौलत तो बीजेपी दोबारा सत्ता में आ नहीं सकती.

19 को जेएमएम की रैली

उधर, 19 अक्टूबर की प्रस्तावित रैली के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) को मोरहाबादी मैदान का आवंटन नहीं हो पाया. इसलिए अब यह रैली हरमू मैदान में होगी. पार्टी के महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि बीजेपी और सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन ने ऐसा किया. उस दिन एक महीने चली हेमंत सोरेन की बदलाव यात्रा रांची में खत्म होगी.
Loading...

(इनपुट- उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- झारखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान- 35 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...