Bihar Election Result: चाय की चुस्‍की के साथ शुरू हुआ लालू का दिन, मतगणना में महागठबंधन के पिछड़ने के बाद...

लालू को बिहार में राजद की जीत की उम्‍मीद है.  (फाइल फोटो)
लालू को बिहार में राजद की जीत की उम्‍मीद है. (फाइल फोटो)

Bihar Election Result: बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और इस समय एनडीए (NDA) को महागठबंधन पर बढ़त मिलती दिख रही है. जबकि रांची से लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की चुनाव पर पूरी नजर है.

  • Share this:
रांची. एक तरफ बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की मतगणना चलती रही है, तो दूसरी तरफ रांची के केली बंगले के बाहर-अंदर गहमागहमी भी साफ नजर आ रही है. इस बीच, आज सुबह करीब 9 बजे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) केली बंगले परिसर में गुनगुनी धूप में चाय की चुस्की लेते नजर आए. हालांकि सुबह के समय एग्जिट पोल के अनुसार महागठबंधन में उत्साह का था. ऐसे में कुछ देर बाद कुछ राजद नेता भी केली बंगले के बाहर पहुंचे, लेकिन इसी बीच एक शख्स प्रसाद लेकर केली बंगले में दाखिल हुआ और सीधे लालू प्रसाद के पास पहुंचा. प्रसाद में नारियल और लड्डू थे. वहीं, सुबह 11 बजे के करीब लालू के सेवादार इरफान अंसारी भी मिठाई का डिब्बा लेकर केली बंगले के भीतर गये. उम्मीद यही थी कि जैसे-जैसे एग्जिट पोल के अनुसार महागठबंधन (Mahagathbandhan) को बढ़त मिलती तो राजद नेता और कार्यकर्ता केली बंगले के बाहर जरूर पहुंचते.

महागठबंधन और एनडीए के बीच कांटे की टक्कर...
बिहार विधानसभा चुनाव में इस समय महागठबंधन और एनडीए (NDA)के बीच कांटे की टक्कर दिखती रही है. हालांकि एनडीए की बढ़त के कोई भी झारखंड राजद का बड़ा नेता केली बंगले के बाहर दस्तक देने नहीं पहुंचा. इस समय बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक आए रुझानों में एनडीए बहुमत के करीब दिख रही है. जबक‍ि महागठबंधन भी नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनाव लड़ रही एनडीए को कड़ी टक्‍कर दे रहा है. दोनों में कुछ ही सीटों का अंतर बना हुआ है. वहीं चुनाव आयोग का कहना है कि अभी चुनाव के परिणाम को लेकर कोई अंदाजा लगाना जल्‍दबाजी होगी.

आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 166 विधानसभा सीटों पर वोटों का अंतर 5000 से भी कम है. जबकि 123 सीटों के बीच 3000 से भी कम अंतर है. अगर 80 सीटों पर देखा जाए तो यह आंकड़ा 2000 से भी कम है. राज्‍य की 49 सीटों पर वोटों का अंतर 1000 से भी कम है. जबकि 20 ऐसी भी सीटें हैं जिनपर कांटे की टक्‍कर है. यहां 500 से भी कम अंतर है. वहीं 20 ऐसी सीटें हैं जहां बहुत ही नजदीकी मामला हो सकता है. वहां पर 200 से भी कम का अंतर है. ऐसे में इन रुझानों पर विश्‍वास करना जल्‍दबाजी होगी. ये आंकड़ा कभी भी ताजा रुझानों को बदल सकता है.




लालू ने किया ये दावा
चारा घोटाले में सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद कई बीमारियों से ग्रसित हैं. कोर्ट के आदेश पर रिम्स में उनका इलाज जारी है. कोरोना के चलते वार्ड से हटाकर लालू प्रसाद को रिम्स निदेशक के केली बंगले में रखा गया है. हालांकि बीमारी से जुझते हुए भी लालू प्रसाद टीवी के माध्यम से बिहार की राजनीति और चुनाव पर नजर रख रहे हैं.सेवक इरफान अंसारी के अनुसार लालू प्रसाद बिहार में महागठबंधन की जीत को लेकर आश्वत हैं. दो-तिहाई बहुमत से सत्ता में वापसी की वो उम्मीद लगाए बैठे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज