लाइव टीवी

जन आक्रोश रैली में तेजस्वी ने भरी हुंकार, कहा- झारखंड की बदहाली के लिए जिम्मेवार है BJP

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 20, 2019, 11:04 PM IST
जन आक्रोश रैली में तेजस्वी ने भरी हुंकार, कहा- झारखंड की बदहाली के लिए जिम्मेवार है BJP
रांची के हरमू मैदान में जन आक्रोश रैली को संबोधित करते तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav), जयप्रकाश यादव सहित झारखंड आरजेडी (RJD) के सभी नेताओं ने एक मंच से अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की तो सहयोगी दल जेएमएम (JMM) और कांग्रेस (Congress) ने निमंत्रण मिलने के बाद भी आरजेडी की रैली से दूरी बनाकर कई सवाल भी छोड़ दिए.

  • Share this:
रांची. झारखंड युवा आरजेडी (RJD) ने रविवार झारखंड की वर्तमान बीजेपी (BJP) सरकार के खिलाफ जन आक्रोश रैली (Jan Aakrosh Rally) कर चुनावी शंखनाद की शुरुआत की. रांची के हरमू मैदान में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav), प्रदेश प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव सहित कई नेताओं ने शिरकत की.

आरजेडी ने बड़ी संख्या में जनसमर्थक जुटाकर सहयोगियों को भी यह बताने की कोशिश की कि भले ही 2014 के विधानसभा चुनाव में उसका खाता नहीं खुला हो पर उसका जनाधार कायम है और कोई उसे कम कर न आंकें.

झारखंड की बदहाली के लिए बीजेपी को जिम्मेवार बताते हुए तेजस्वी यादव ने रैली में आए लोगों से कहा कि बीमार पिता से साजिशन मिलने नहीं दिया जा रहा. आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी ने 19 साल के झारखंड में 16 साल शासन किया है और वही राज्य की बदहाली के लिए जिम्मेवार है. आरजेडी नेता ने जेडीयू और नीतीश कुमार पर भी हमला बोला.

झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के नेताओं ने बनाई दूरी

आरजेडी की रैली से न्योता मिलने के बावजूद झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के नेताओं ने जरूर दूरी बना ली पर बिहार के लोक गीत गायक छोटू छलिया ने अपने गायन से न सिर्फ बीजेपी पर प्रहार किया बल्कि लोगों का भी खूब मनोरंजन किया.

महागठबंधन की एकजुटता की खुली पोल
बहरहाल, आरजेडी की रैली भले ही भीड़ और नेताओं कार्यकर्ताओं की संख्या और जोश के हिसाब से सफल रहा हो पर एक सवाल आनेवाले दिनों के लिए छोड़ गया कि महागठबंधन बनाकर बीजेपी को परास्त करने के दावों के बीच फिर एक बार महागठबंधन मंच पर एकजुट नहीं दिखा.
Loading...

ये भी पढ़ें-

BJP सांसद ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा, HC में दाखिल की याचिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 10:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...