• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • बिहार के बाद झारखंड में आरजेडी को मजबूत करने की तैयारी, दो दिवसीय दौरे पर आज आएंगे तेजस्वी

बिहार के बाद झारखंड में आरजेडी को मजबूत करने की तैयारी, दो दिवसीय दौरे पर आज आएंगे तेजस्वी

तेजस्वी यादव दो दिवसीय दौरे पर आज रांची पहुंचने वाले हैं. (File Photo)

तेजस्वी यादव दो दिवसीय दौरे पर आज रांची पहुंचने वाले हैं. (File Photo)

Tejashwi Yadav Tour in Jharkhand: तेजस्वी यादव दोपहर साढ़े तीन बजे पटना से फ्लाइट से रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से तेजस्वी यादव रांची में भगवान बिरसा मुंडा, अलबर्ट एक्का, कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे. इसके बाद आरजेडी नेताओं से मुलाकात करेंगे.

  • Share this:

रांची. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और आरजेडी के कार्यकारी अध्यक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) झारखंड में पार्टी को मजबूत करने दो दिवसीय दौरे पर आज रांची पहुंचने वाले हैं. तेजस्वी यादव के इस दौरे का मुख्य उद्देश्य पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करना बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, तेजस्वी यादव दोपहर साढ़े तीन बजे पटना से फ्लाइट से रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां आरजेडी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. एयरपोर्ट से तेजस्वी यादव रांची में भगवान बिरसा मुंडा, अलबर्ट एक्का, कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे. इसके बाद आरजेडी नेताओं से मुलाकात करेंगे.

कल यानी 19 सितंबर को तेजस्वी सुबह 11 बजे से कार्निवाल हॉल में झारखंड के सभी 24 जिलों से आए कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन के बाद वे पटना के लिए रवाना हो जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव रिम्स में भर्ती अपने पिता लालू यादव से मिलने रांची आते रहे हैं, लेकिन पहली बार वे पार्टी को मजबूती देने रांची पहुंच रहे हैं.

पार्टी नेताओं की माने तो बिहार के बाद अब झारखंड तेजस्वी यादव की प्राथमिकता में है. झारखंड में पार्टी में जान फूंकने के लिए वे अब हर महीने रांची आएंगे. नेताओं- कार्यकर्ताओं के साथ मंथन कर पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने की रणनीति बनाएंगे. ‘तेजस्वी चला आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत झारखंड में आरजेडी मिशन-2024 पर काम करेगी.

बता दें कि झारखंड में आरजेडी का पलामू, चतरा, लातेहार, गोड्डा और देवघर समेत बिहार की सीमा से लगे जिलों में खासा प्रभाव है. इन सबके बावजूद वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का झारखंड में खाता तक नहीं खुला था. 2019 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी का सिर्फ एक मात्र विधायक सत्यानंद भोक्ता चतरा से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. फिलहाल सत्यानंद भोक्त हेमंत सरकार में मंत्री हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज