बिहार चुनावः तेजस्वी से नाराज नेता लालू से मिलने आ सकते हैं रांची, केली बंगले पर बढ़ेगी हलचल

लालू प्रसाद यादव से मिलने को आ सकते हैं राजद नेता.  फोटोः News 18
लालू प्रसाद यादव से मिलने को आ सकते हैं राजद नेता. फोटोः News 18

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दौरान आरजेडी की तरफ से अब तक टिकट न पाने वाले नेता तीसरे चरण के मतदान के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा से पहले एक बार लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) से मिलने को रांची आ सकते हैं.

  • Share this:
रांची. बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्मी बढ़ी हुई है. इसका असर पड़ोसी झारखंड की राजधानी रांची में भी साफ देखा जा सकता है, जहां आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के एक मामले में सजा काट रहे हैं. बिहार चुनाव की घोषणा से पहले ही राजद के नेता लगातार रांची में स्थित रिम्स के केली बंगले में रह रहे लालू यादव से मिलने आते रहे हैं. चुनावी टिकट की उम्मीद में कई नेताओं का आना सफल रहा तो अधिकतर को निराशा ही हाथ लगी. अब जबकि बिहार में तीसरे चरण के मतदान के लिए राजद के टिकटों की घोषणा होनी है, ये नेता एक बार फिर से केली बंगले की रौनक बढ़ाने आ सकते हैं.

बिहार के राजद से जुड़े इन नेताओं के रांची आने के पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि इन लोगों को पार्टी का मौजूदा नेतृत्व भाव नहीं दे रहा. तेजस्वी यादव से नाराज ये नेता इसीलिए लालू से मिलने आ सकते हैं, ताकि टिकट को लेकर आखिरी गुंजाइश भी कर ली जाए. रिम्स स्थित केली बंगले पर कई बार जा चुके नेताओं ने न्यूज 18 को बताया कि आरजेडी में टिकटों को लेकर पूरी तरह तेजस्वी यादव की ही चल रही है. उनके साथ जिस नेता की बात नहीं बन पाती, उसे बिहार चुनाव का टिकट नहीं मिल रहा है. ऐसे में अलग-थलग पड़े ये नेता पार्टी सुप्रीमो लालू के दरवाजे पर पहुंच रहे हैं.

आरजेडी के कई पुराने नेताओं ने न्यूज़ 18 के साथ बातचीत में कहा कि टिकट को लेकर अब उनके पास कोई उम्मीद नहीं बची है. इस भीड़ में कई ऐसे नेता भी हैं, जो राजद की तरफ से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं. लेकिन वर्षों तक पार्टी में अपनी सेवा देने के बाद टिकट से वंचित होने पर इनकी बेचैनी साफ देखी जा सकती है. बहरहाल, केली बंगले पर आने वाले दिनों में फिर से हलचल बढ़ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज