लालू यादव से रिम्स में मिलने पहुंचीं RJD विधायक, प्रशासन ने 14 दिन के लिए किया क्वारंटाइन
Ranchi News in Hindi

लालू यादव से रिम्स में मिलने पहुंचीं RJD विधायक, प्रशासन ने 14 दिन के लिए किया क्वारंटाइन
लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

जेल की सजा काट रहे लालू यादव (Lalu Yadav) से हर रोज बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता मिलने पहुंच रहे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट की आस लेकर पहुंचने वाले इन नेताओं की वजह से राजधानी रांची में कोरोना गाइडलाइन (COVID-19 Guideline) का उल्लंघन भी होता है. इसको लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने बयान दिए, तो अब रांची प्रशासन भी सतर्क हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 9:16 AM IST
  • Share this:
रांची. बिहार के बाराचट्टी से राजद विधायक समता देवी को उनकी एक सहयोगी और दो बॉडीगार्ड्स के साथ रांची प्रशासन ने बुधवार को तब आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया. वह यहां राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए पहुंची थीं. विधायक को आइसोलेशन वार्ड में भेजने का आदेश अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (कानून एवं व्यवस्था) अखिलेश कुमार सिन्हा द्वारा जारी किया गया. विधायक, गया से सड़क मार्ग से रांची पहुंची थीं. प्रदेश राजद अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि उनके पास विधायक के पहुंचने के बारे में कोई सूचना नहीं है. उन्होंने प्रशासन द्वारा उठाये गए कदम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

इससे पहले दिन में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजद विधायक प्राधिकारियों को सूचित किये बिना सुबह में रांची पहुंचीं. उन्होंने कहा कि उनके आगमन के बारे में सूचना सरकारी अतिथिगृह से प्राप्त हुई जहां वह रुकी हुई थीं. सूत्रों ने कहा कि उन्हें राज्य में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत 14 दिन के आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है. विधायक ने कहा कि उन्हें पृथकवास नियमों के बारे में जानकारी नहीं है.

कोरोना गाइडलाइन का राजधानी में सख्ती से पालन
बता दें कि रांची जिला प्रशासन ने एक बैठक कर कोरोना गाइडलाइन का राजधानी में सख्ती से पालन कराने का फैसला किया है. जिसके चलते राजद प्रमुख से मिलने आने वालों के लिए यह निर्णय बड़ा रोड़ा साबित हो सकती है. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन अब लालू से मुलाकात करनेवालों पर भी लागू किया जाएगा. बिहार या दूसरे प्रदेश से लालू प्रसाद से मुलाकात करनेवालों को 14 दिनों के क्वारंटाइन किया जा सकता है.
लालू को बायोडाटा दे रहे नेता


आपको बता दें कि बिहार में अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजद से टिकट की आस में कई नेता या कार्यकर्ता इन दिनों बड़ी तादाद में रांची आ रहे हैं. ये सभी लोग राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर उन्हें अपना बायोडाटा सौंप रहे हैं. इसको लेकर विपक्षी दल खासकर बीजेपी लगातार सवाल उठाती रही है. बीते दिनों बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी इस मामले पर सवाल उठाते हुए झारखंड सरकार का ध्यान इस ओर दिलाया था. इसके बाद से ही रांची में कोरोना गाइडलाइन के पालन और लालू यादव से नेताओं की मुलाकात चर्चा में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज