लालू यादव ने आधी सजा काटने के आधार पर मांगी जमानत, सुनवाई आज

चारा घोटाला मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेल पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले में सीबीआई ने अदालत में अपना जवाब दायर कर दिया है.

News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 7:34 AM IST
लालू यादव ने आधी सजा काटने के आधार पर मांगी जमानत, सुनवाई आज
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेल पर आज सुनवाई होगी.
News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 7:34 AM IST
चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेल पर आज सुनवाई होगी. झारखंड हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी. इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अदालत में अपना जवाब दायर कर दिया है. जस्टिस एके सिंह की कोर्ट में शुक्रवार यानी आज सुनवाई के लिए याचिका सूचीबद्ध है.

दरअसल, देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से याचिका दायर की गई है. इस मामले में सीबीआई कोर्ट लालू प्रसाद यादव को साढ़े 3 साल की सजा दे चुकी है. पूर्व सीएम लालू की तरफ से देवघर कोषागार मामले में जमानत याचिका दायर की गई है. याचिका में आधी सजा काट लेने का हवाला देते हुए बेल मांगा गया है.

लोकसभा चुनाव के दौरान नहीं मिला था बेल
इससे पहले भी लोकसभा चुनाव के दौरान भी झारखंड हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को जमानत देने से इनकार कर दिया था. उनकी ओर से बीमारी के इलाज का हवाला देकर जमानत मांगी गई थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था. पूर्व मुख्यमंत्री को चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा मामले में सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई है. इन तीनों मामलों में वे सजा काट रहे हैं. तीनों ही मामलों में उनकी ओर से झारखंड हाइकोर्ट में याचिकाएं दायर की गई हैं, जो अभी लंबित हैं.

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं लालू
एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची स्थित रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. उनके परिवारवाले लगातार यह कहते रहे हैं कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. वहीं डॉक्टरों का दावा है कि लालू यादव ठीक हैं. रिम्स के डॉक्टर ने पिछले दिनों डायबिटीज पीड़ित लालू यादव को दिन में एक आम खाने की इजाजत दी थी, जिसके चलते उनका शुगर लेवल थोड़ा बढ़ गया था. हालांकि अन्य चीजें कंट्रोल में थीं. बता दें कि बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव 23 दिसंबर, 2017 से रांची सेंट्रल जेल में बंद हैं.

(रिपोर्ट - नीरज नयन)
Loading...

ये भी पढ़ें - 

झारखंड में टूट गई लालू यादव की राजद, नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक

महीने में 30 आम खाने की थी इजाजत, लालू ने 10 दिन में ही पूरा किया कोटा
First published: July 5, 2019, 5:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...