लाइव टीवी

RJD ने राजभवन के सामने बेची ₹20 प्रति KG में प्‍याज, खरीदने के लिए लोगों की लगी होड़

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: September 21, 2019, 9:54 PM IST
RJD ने राजभवन के सामने बेची ₹20 प्रति KG में प्‍याज, खरीदने के लिए लोगों की लगी होड़
राजभवन के गेट नंबर-3 के सामने युवा आरजेडी के नेताओं ने करीब 500 किलोग्राम प्याज का स्टॉल लगाया तथा वर्तमान सरकार की महंगाई रोक पाने के विरोध में नारेबाजी करते हुए 20 रुपये किलो की दर से प्याज बेचा.

महंगाई के चलते प्याज खरीदने में लाचार मध्यमवर्ग के जिन लोगों ने सुना कि राजभवन के सामने 20 रुपये किलो प्याज लालू की पार्टी बेच रही है तो वह झोला और पैसा लेकर पहुंच गए.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) के सब्जी बाजार में प्याज (Onion) 60 रुपये किलो बिक रहा है. मध्यम और निम्न मध्यम वर्ग के खरीददार प्याज का दाम पूछकर तसल्ली कर रहे हैं. लेकिन रांची में राजभवन के पास प्याज 20 रुपये किलो बिका और लोगों ने जमकर खरीददारी की.

राजभवन के सामने युवा आरजेडी के नेताओं ने लगाया स्टॉल
दरअसल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की युवा ईकाई ने प्याज की बढ़ती कीमत के विरोध में विपक्ष की ओर से विरोध की शुरुआत ही कुछ इस तरीके से की कि लोगों को कुछ राहत मिले और वर्तमान सरकार पर प्याज की बढ़ती कीमत रोकने का दवाब भी बने. राजभवन के गेट नंबर-3 के सामने युवा आरजेडी के नेताओं ने करीब 500 किलोग्राम प्याज का स्टॉल लगाया और वर्तमान सरकार की महंगाई रोक पाने के विरोध में नारेबाजी करते हुए 20 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचा.

देखते-देखते बिक गए 500 किलोग्राम प्याज

महंगाई के चलते प्याज खरीदने में लाचार मध्यम वर्ग के जिन लोगों ने सुना कि राजभवन के सामने 20 रुपये किलो प्याज लालू की पार्टी बेच रही है तो वह झोला और पैसा लेकर पहुंच गए. देखते-देखते प्याज खरीदनेवालों की लंबी कतार लग गई. सस्ता प्याज खरीदने वाले की भीड़ इतनी थी कि देखते ही देखते पांच सौ किलो प्याज बिक गया और कई लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा.

युवा आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने सरकार पर महंगाई रोक पाने में असफल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी अब महंगाई के मुद्दे पर चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर लोगों को राहत दिलाने का काम करेगी. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास से 20 रुपये किलो प्याज की कीमत करने और महंगाई को रोकने की भी मांग की.

कांग्रेस ने भी प्याज की कीमतों को लेकर सरकार को दी चेतावनी 
Loading...

आरजेडी जहां प्याज की बढ़ती कीमत के खिलाफ शनिवार को सड़क पर उतर गई तो उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर प्याज की कीमत काबू में नहीं आया तो आनेवाले चुनाव में राज्य की जनता इस सरकार को प्याज की बढे़ दाम को लेकर ही रुलाएगी.

ये भी पढ़ें-

डॉक्टर की सलाह पर शुद्ध शाकाहारी हुए लालू यादव, नॉन-वेज खाने पर लगी रोक

रांची यूनिवर्सिटी: छात्र संघ चुनाव में ABVP का परचम, 65 पदों पर मिली जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 8:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...