• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी की हुई जांच, कल रिम्‍स को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी की हुई जांच, कल रिम्‍स को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

लालू प्रसाद यादव का कोरोना टेस्ट भी किया गया जो नेगेटिव आया है. (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव का कोरोना टेस्ट भी किया गया जो नेगेटिव आया है. (फाइल फोटो)

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) की किडनी में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं दिखा है, लेकिन पूरी रिपोर्ट गुरुवार को रिम्‍स को सौंपी जाएगी.

  • Share this:
रांची. गंभीर रूप से बीमार और क्रोनिक किडनी डिजीज स्टेज 4 के मरीज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) के पेट की बुधवार को अल्ट्रासोनोग्राफी कराई गई. जानकारी के मुताबिक, उनकी किडनी में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं दिखा है, लेकिन पूरी रिपोर्ट गुरुवार को रिम्‍स को सौंपी जाएगी. आपको बातज दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कई बीमारियों से जूझ रहे हैं और वह इस समय रिम्स (RIMS) के पेईंग वार्ड में भर्ती हैं.

जबकि लालू प्रसाद यादव को बुधवार की दोपहर सुपरस्पेशलिटी बिल्डिंग के पांचवें तल्ले पर यूरोलॉजी विभाग में व्हील चेयर की मदद से ले जाया गया. यूरोलॉजी विंग में डॉक्टरों ने लालू प्रसाद का अल्ट्रासाउंड किया गया. मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद के पेट का अल्ट्रासाउंड कर किडनी की स्थिति, प्रोस्टेट के आकार व पेशाब की थैली की जांच की गयी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लालू प्रसाद की किडनी में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं दिखा. हालांकि पूरी रिपोर्ट कल रिम्स प्रबंधन को सौपीं जाएगी.

नेफ्रोलॉजिस्ट ने लालू प्रसाद के किडनी जांच के बाद दी थी किडनी के अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह
लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती हैं जहां वह कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. यही नहीं, उनके खून में क्रिएटिनिन लेवल बढ़कर 3 के करीब हो जाने के बाद उनके मेडिसिन के चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने किडनी फंक्शन कम होते जाने पर चिंता जताई थी और उसके बाद लालू प्रसाद के किडनी की जांच करने का रिम्स के नेफ्रोलॉजिस्ट से आग्रह किया था. जानकारी के अनुसार, लालू प्रसाद यादव के अल्ट्रासाउंड के दौरान यूरोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. अरशद जमाल, डॉ. राणा प्रताप, रेडियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. सुरेश टोप्पो, मेडिसिन विभाग के डॉ. डीके झा और रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप मौजूद थे.

तेजस्वी यादव ने भी लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर जताई थी चिंता
पिछले शनिवार को रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद लालू प्रसाद के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव ने भी स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई थी और दिल्ली के डॉक्टरों से उनके किडनी रोग को लेकर सलाह लेने की बात कही थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज