लाइव टीवी

CAA और NRC पर कल रांची में आरजेडी का प्रदर्शन, गोड्डा में पप्पू यादव ने उठाये सवाल
Godda News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 20, 2020, 6:20 PM IST
CAA और NRC पर कल रांची में आरजेडी का प्रदर्शन, गोड्डा में पप्पू यादव ने उठाये सवाल
सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर मंगलवार को आरजेडी नेता रांची में धरना देंगे (फाइल फोटो)

भाजपा पर सवाल उठाते हुए आरजेडी नेता जयप्रकाश यादव ने कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर का असर सिर्फ एक धर्म विशेष के लोगों पर ही नहीं पड़ेगा, बल्कि पिछड़ा, दलित, आदिवासी और गरीबों पर भी पड़ेगा.

  • Share this:
रांची. सीएए (CAA), एनआरसी (NRC)और एनपीआर (NPR) के विरोध में मंगलवार को झारखंड आरजेडी (RJD) सड़क पर उतरेगी. सुबह 11 बजे पार्टी के नेता रांची के मोरहाबादी मैदान से मार्च निकलेंगे और राजभवन तक जाकर वहां धरना पर बैठ जाएंगे. इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखंड आरजेडी प्रभारी जयप्रकाश यादव (Jay Prakash Yadav) ने कहा कि देश में संविधान खतरे में है. और इसे बचाने के लिए आरजेडी समेत तमाम विपक्षी दल निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं.

बीजेपी पर निशाना

भाजपा पर सवाल उठाते हुए जयप्रकाश यादव ने कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर का असर सिर्फ एक धर्म विशेष के लोगों पर नहीं पड़ेगा, बल्कि पिछड़ा, दलित, आदिवासी और गरीबों पर भी पड़ेगा. उन्होंने इसको लेकर जेडीयू पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार को जनता सबक सिखाएगी. दिल्ली की अदालत द्वारा मुजफ्फरपुर रिमांडहोम कांड के 20 में से 19 आरोपियों को दोषी करार दिये जाने संतोष जताते हुए जयप्रकाश यादव ने कहा कि इस जघन्य कांड का एक भी दोषी नहीं बचना चाहिए.

गोड्डा में विरोध में विशाल जनसभा

उधर, गोड्डा के ऐतिहासिक मेला मैदान में सोमवार को सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया. इस जनसभा में पूर्व सांसद पप्पू यादव, पूर्व गोड्डा सांसद फुरकान अंसारी, जेवीएम विधायक प्रदीप यादव और पूर्व विधायक संजय यादव ने शिरकत की. इस दौरान सभी नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली.

पप्पू यादव ने कहा जब देश में जन्म प्रमाण पत्र बनना ही 1990 से शुरू हुआ, तो फिर अपने बाप-दादा का जन्म प्रमाम पत्र कोई कहां से दिखाएगा. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की आजादी में मुसलमानों ने भी उतनी ही कुर्बानियां दीं, जितना अन्य लोगों ने दीं.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार, अजीत कुमारये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिला 'चैम्पियन ऑफ चेंज' अवॉर्ड, गीता कोड़ा भी हुईं सम्मानित

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोड्डा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर