Lockdown: जज्बे को सलाम! आपस में चंदा कर राहतकार्य चला रहे आरपीएफ के जवान
Ranchi News in Hindi

Lockdown: जज्बे को सलाम! आपस में चंदा कर राहतकार्य चला रहे आरपीएफ के जवान
अपने पैसे खर्च कर गरीबों को मदद पहुंचा रहे हैं आरपीएफ के जवान

आरपीएफ (RPF) के जवानों ने पहले कोरोना (Corona) के बारे में जानकारी दी. फिर मास्क, चावल, दाल, आलू, साबुन और बिस्किट गरीबों में बांटे.

  • Share this:
रांची. कोरोना संकट (Corona Crisis) में आरपीएफ जवान (RPF) आपस में चंदा कर राहतकार्य चला रहे हैं. इन जवानों ने मंगलवार को हटिया के तुपुदाना के बालसिरिंग बस्ती में कोरोना को लेकर न केवल जागरूक किया, बल्कि गरीबों में राहत सामग्री भी बांटी. हालांकि जब ये लोग बस्ती पहुंचे, तो वहां के लोग घबरा गये. लेकिन जब उन्हें पता चला कि जवान राहत सामग्री देने आए हैं, तो लोगों ने राहत की सांस ली.

जवानों को देखकर पहले डर गये बस्तीवाले

दरअसल इस इलाके में रेलवे के सामानों की चोरी आये दिन होती रहती है. इस बस्ती के नजदीक में बालसिरिंग हॉल्ट है. इस हॉल्ट में अक्सर चोरी होती रहती है. और रेल पुलिस उन मामलों में कार्रवाई के लिए आस-पास के बस्तियों में छापेमारी करती रहती है. इसलिए जैसे ही लोगों ने बड़ी संख्या में जवानों को देखा, वे डर गये. हालांकि जल्द ही बस्ती के लोग माजरा समझ गये.



बस्ती में आरपीएफ के जवानों ने पहले लोगों को कोरोना के बारे में जानकारी दी. उसके बाद लोगों के बीच मास्क का वितरण किया. और हमेशा पहनकर निकलने की अपील की. चावल, दाल, आलू, साबुन बिस्किट आदि भी जवानों ने गरीबों में बांटे.
अपने पैसे खर्च कर चला रहे राहतकार्य

सबसे खास बात यह है कि यह राहतकार्य सरकारी फंड से नहीं, बल्कि आरपीएफ के जवानों के आपसी चंदे से चलाया जा रहा है. आरपीएफ की इस पहल को लोगों की सराहना मिल रही है. स्थानीय वार्ड पार्षद निर्मला गंजू ने आरपीएफ जवानों की सराहना करते हुए कहा कि गरीबों को इस समय कई रह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में छोटी-छोटी मदद उनके लिए बड़ी राहत साबित हो रही है.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- Lockdown: फूलों के साथ मुरझा रही किस्मत! जानिए झारखंड के युवा किसानों का दर्द
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading