लाइव टीवी

संघ प्रमुख मोहन भागवत का 5 दिवसीय झारखंड दौरा, प्रांतीय समागम में लेंगे हिस्सा
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 19, 2020, 1:39 PM IST
संघ प्रमुख मोहन भागवत का 5 दिवसीय झारखंड दौरा, प्रांतीय समागम में लेंगे हिस्सा
संघ प्रमुख मोहन भागवत पांच दिवसीय दौरे रांची पहुंचेंगे (फाइल फोटो)

संघ की ओर से रांची कॉलेज स्थित फुटबॉल मैदान में गुरुवार से समागम का आयोजन होगा. इसमें देश के ताजा हालात पर चर्चा होगी.

  • Share this:
रांची. संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) बुधवार शाम को पांच दिवसीय दौरे (Five Days Tour) पर रांची आने वाले हैं. वे यहां संघ की ओर से आयोजित होने वाले समागम (Samagam) में हिस्‍सा लेंगे. रांची कॉलेज स्थित फुटबॉल मैदान में गुरुवार से समागम का आयोजन होगा. इसमें देश के ताजा हालात पर चर्चा होगी.

गुरुवार को संघ प्रमुख पूर्व गणवेशधारी स्‍वयंसेवकों को संबोधित करेंगे. इसके बाद बिहार- झारखंड के संघ पदाधिकारियों के साथ विभिन्‍न विषयों पर अलग-अलग बैठक करेंगे. बैठक में शाखा विस्‍तार, गांवों के विकास, पर्यावरण संरक्षण और गो-सेवा आदि विषयों पर बातें होंगी. माना जा रहा है कि सीएए, एनआरसी, एनपीआर और देश के अन्य ज्‍वलंत मुद्दों पर समागम में गहन मंथन हो सकता है.

20 से 23 फरवरी तक चलेगा समागम

संघ प्रमुख के दौरे को लेकर सह प्रांत प्रचारक प्रमुख संजय कुमार आजाद ने बताया कि गुरुवार सुबह सात बजे से रांची कॉलेज स्थित फुटबॉल मैदान में कार्यक्रम का आगाज होगा. इसमें संघ प्रमुख के अलावा प्रांत भर से आए स्वयं सेवक भी हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम सार्वजनिक होगा, जिसके बाद संघ प्रमुख विभिन्न मुद्दों को लेकर बैठक करेंगे. कार्यक्रम 20 से 23 फरवरी तक चलेगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से पर्यावरण, जल संवर्धन, सामाजिक समरसता, कुटुंब व्यवस्था, जैविक कृषि, गौ संवर्धन पर चर्चा होगी.



अपने दौरे के दौरान संघ प्रमुख 23 फरवरी को रांची से देवघर जाएंगे. संघ के समागम को लेकर रांची कॉलेज के फुटबॉल मैदान में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम रहेंगे. समागम में बिना प्रवेश पत्र के किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- चतरा में आज से इटखोरी महोत्सव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे आगाज 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 1:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर