RSS प्रमुख मोहन भागवत आज पहुचेंगे रांची, ये है कार्यक्रम

विशेष संपर्क अभियान के तहत संघ प्रमुख देश के वरिष्ठ संतों से मिलते रहते हैं. इसी कड़ी में वे रामरेखा धाम के बाबा से मिलने सिमडेगा आ रहे हैं.

News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 1:53 PM IST
RSS प्रमुख मोहन भागवत आज पहुचेंगे रांची, ये है कार्यक्रम
संघ प्रमुख मोहन भागवत आज रांची पहुंचेंगे (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 1:53 PM IST
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत आज शाम रांची पहुंचने वाले हैं. वे राजधानी में ही रात्री विश्राम करेंगे. बुधवार सुबह यहां से सिमडेगा जाएंगे. वहां वे रामरेखा धाम के बाबा उमाकांत महाराज से मिलेंगे. इस दौरान उनकी मुलाकात रामरेखा धाम विकास समिति और हिंदू धर्म रक्षा समिति के सदस्यों से भी होगी. शाम में वे सिमडेगा से लौट जाएंगे.

कल सिमडेगा जाएंगे संघ प्रमुख

दरअसल विशेष संपर्क अभियान के तहत संघ प्रमुख देश के वरिष्ठ संतों से मिलते रहते हैं. इसी कड़ी में वे रामरेखा धाम के बाबा से मिलने सिमडेगा आ रहे हैं. पिछले साल नवंबर में भी मोहन भागवत रांची आए थे, तब भी उनकी रामरेखा धाम के बाबा उमाकांत महाराज से मुलाकात हुई थी. उसी समय उन्होंने संघ प्रमुख को सिमडेगा आने का निमंत्रण दिया था, जिसे संघ प्रमुख ने स्वीकार किया था.

ramrekha dham
रामरेखा धाम, सिमडेगा


 2001 में केसी सुदर्शन पहुंचे थे 

संघ प्रमुख के रूप में मोहन भागवत पहली बार सिमडेगा पहुंचेंगे. इससे पहले वे बिहार-झारखंड के क्षेत्र प्रचारक के रूप में सिमडेगा जाते रहे हैं. मोहन भागवत से पहले आरएसएस के पांचवें सरसंघचालक केसी सुदर्शन 6 अप्रैल 2001 को सिमडेगा आए थे. उस कार्यक्रम में 30 हजार से अधिक लोग शामिल हुए थे. तब केसी सुदर्शन रामरेखा धाम के बाबा जयराम प्रपन्नाचार्य महाराज के आग्रह पर सिमडेगा पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- धनबाद के नये समाहरणालय भवन को लेकर फंसा पेंच, चौथे तल्ले का काम रूका
Loading...

झारखंड के BJP विधायक परेशान, पार्टी के इस टास्क ने छुड़ाए पसीने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...