मानसून सत्र: स्वामी अग्निवेश के मुद्दे पर सदन में हंगामा

स्वामी अग्निवेश के मुद्दे पर सदन में हंगामा

स्वामी अग्निवेश के मुद्दे पर सदन में हंगामा

बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्वामी अग्निवेश की पिटाई का मामला गूंज उठा. विपक्ष ने इसको लेकर जमकर हंगामा किया

  • Share this:

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन स्वामी अग्निवेश के मुद्दे पर हंगामे की भेंट चढ़ गया. बुधवार को सदन की कार्यवाही बमुश्किल चालीस मिनट भी नहीं चल सकी. हंगामे के बीच ही सदन में  बिना बहस के 2596 करोड़ का अनुपूरक बजट पास हो गया.

बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्वामी अग्निवेश की पिटाई का मामला गूंज उठा. विपक्ष ने इसको लेकर जमकर हंगामा किया. बदले में सत्तापक्ष ने भी मर्यादा खोते हुए स्वामी अग्निवेश को फ्राड तक कहा डाला. मंत्री सीपी सिंह ने विपक्ष को दलाल तक कह दिया.

दरअसल हमले विपक्ष सरकार से वक्तव्य चाह रहा था. बाद में जेवीएम विधायक प्रदीप यादव ने कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया, जिसे अमान्य करार कर दिया गया. विपक्ष सदन में जारी गतिरोध के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि सदन सत्तापक्ष के इशारे पर नहीं चलेगा. सदन सरकार की जागीर नहीं है.



इस गतिरोध के बीच बुधवार को सदन में दामोदार घाटी निगम सहित तीन अन्य विधेयक पारित कराये गये. साथ ही बगैर किसी बहस और कटौती के 2596 करोड़ का अनुपूरक बजट पास हो गया.
(अजय लाल की रिपोर्ट)

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज