झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने की रघुवर सरकार की तारीफ

rajesh | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 15, 2017, 6:08 PM IST
झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने की रघुवर सरकार की तारीफ
file shot
rajesh | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 15, 2017, 6:08 PM IST
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रघुवर सरकार की जमकर तारीफ की और सूबे की जनता के कर्मठ होने पर प्रसन्नता जताई. दरअसल राज्य स्थापना दिवस के मौके पर राजधानी रांची के मोरहाबादी में भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति शरीक हुए. कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरकारी योजनाओं के लाभुकों में उपहार बांटे. पीएम आवास योजना, उज्ज्वला योजना, दुधारु पशु योजना का लाभ लोगों को दिया गया. इस दौरान अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने भगवान बिरसा के अलावा कई अन्य वीर सपूतों की भी चर्चा की. साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के योगदानों को भी याद किया.

इस कार्यक्रम में सरकार ने जोहार योजना और स्वास्थ्य बीमा योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान चिकित्सक, विश्वविद्यालय प्राचार्य समेत कई लोगों को नियुक्ति पत्र भी सौंपे गये. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि झारखंड की ये धरती काफी महत्वपूर्ण रही है.

कार्यक्रम में शामिल होने पूरे प्रदेश से लाभुक पहुंचे थे. हाईकोर्ट के जज, बोर्ड, निगम के अध्यक्ष, भाजपा के विभिन्न मोर्चों और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और सदस्य भी इस खास मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. इसके अलावा टाना भगत और अन्य लोग भी शामिल हुए. पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा और मधु कोड़ा भी कार्यक्रम में शरीक हुए.

15 नवम्बर, 2000 को बिहार से अलग होकर झारखंड नया राज्य बना. इस बार 17 वां स्थापना दिवस भव्य तरीके से मनाया गया.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर