लाइव टीवी
Elec-widget

Agenda Jharkhand: अमित शाह बोले- सबरीमाला आस्था का विषय, इसे राम मंदिर के फैसले से नहीं जोड़ा जा सकता

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 9:23 PM IST
Agenda Jharkhand: अमित शाह बोले- सबरीमाला आस्था का विषय, इसे राम मंदिर के फैसले से नहीं जोड़ा जा सकता
एजेंडा झारखंड के कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि सबरीमाला और राम मंदिर अलग-अलग मामले हैं, सबरीमाला मामले (Sabarimala case) को राम मंदिर के फैसले से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है.

  • Share this:
रांची. बीजेपी अध्यक्ष और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि राम मंदिर का फैसला धर्म का नहीं ज़मीन का विवाद था, इसलिए इसे सबरीमाल से नहीं जोड़ा जा सकता. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सबरीमाला आस्था का विषय (Sabarimala is a matter of faith) है. देश में ऐसे कई सारे मंदिर हैं, जहां पुरुषों का प्रदेश निषेध है. आज मस्जिदों में महिलाएं नमाज नहीं पढ़ सकतीं, पारसी महिलाएं भी प्रार्थना घर में नहीं जा सकतीं. ये आस्था का मामला है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरा मानना है कि आस्था के मामले में कोर्ट को दूर रहना चाहिए. मैं अपना मत जनता के सामने रखता हूं. बीजेपी अध्यक्ष शाह ने गुरुवार को एजेंडा झारखंड (Agenda Jharkhand) के मंच पर तमाम सवालों के जवाब दिए. इस कार्यक्रम का आयोजन न्यूज 18 झारखंड की ओर से रांची के होटल चाणक्य बीएनआर में किया गया.

आस्था के मामले में कोर्ट को दूर रहना चाहिए 
शाह ने कहा कि अगर अयोध्या में विवाद इसका होता कि राम लला की पूजा कौन करे, कैसे कपड़े पहनकर पूजा करें, भोग कैसा लगना चाहिए? तो मैं यही कहता कि ये आस्था का विषय है और कोर्ट को इससे दूर रहना चाहिए. ये सारे मामले कोर्ट में हैं. सात न्यायाधीशों की पीठ बनी है, जिसमें मुस्लिमों का भी फैसला करना है, पारसियों का भी फैसला करना है और हिंदुओं का भी फैसला करना है. देखना है क्या होता है.


अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए जाने वाले ट्रस्ट में संतों की भागीदारी के बारे में बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह प्रशासनिक मामला है, जिसे सार्वजनिक मंच पर साझा नहीं कर सकता. सिर्फ इतना ही आश्वत कर सकता हूं कि जो भी होगा सुप्रीम कोर्ट के फैसले की भावना के अनुरूप होगा.

ये भी पढ़ें- 

बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, रघुवर दास ही होंगे सीएम: अमित शाह

Agenda Jharkhand: राज्य की जनता बीजेपी के साथ मजबूती से खड़ी है: अमित शाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com