Home /News /jharkhand /

झारखंड स्थापना दिवस पर बेटियों ने बढ़ाई शान, हॉकी महिला जूनियर विश्वकप के लिए भारतीय टीम में राज्य की 3 खिलाड़ियों का चयन

झारखंड स्थापना दिवस पर बेटियों ने बढ़ाई शान, हॉकी महिला जूनियर विश्वकप के लिए भारतीय टीम में राज्य की 3 खिलाड़ियों का चयन

भारतीय टीम 28 नवंबर को महिला जूनियर विश्व कप खेलने दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी.

भारतीय टीम 28 नवंबर को महिला जूनियर विश्व कप खेलने दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी.

Indian Junior Women's Hockey Team: FIH हॉकी महिला जूनियर विश्व कप दक्षिण अफ्रीका-2021 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम में झारखंड से तीन खिलाड़ी सलीमा टेटे, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग का चयन हुआ है. तीनों ही खिलाड़ी सिमडेगा जिले की रहने वाली हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड स्थापना दिवस पर हॉकी झारखंड के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई. हॉकी इंडिया ने FIH हॉकी महिला जूनियर विश्व कप दक्षिण अफ्रीका-2021 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में झारखंड से तीन खिलाड़ी सलीमा टेटे, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग का चयन हुआ है. तीनों ही खिलाड़ी सिमडेगा जिले की हैं. सलीमा टेटे सदर प्रखंड सिमडेगा बड़की छापर गांव की रहने वाली है, वहीं संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग केरसई प्रखंड के करगा गुड़ी गांव की हैं.

तीनो ही खिलाड़ियों का भारतीय टीम में चयन होने पर हॉकी झारखंड ने शुभकामनाएं दी हैं. भारतीय टीम 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी. जूनियर भारतीय टीम के 28 खिलाड़ियों का विशेष कैंप बंगलौर में चल रहा है. इनमें से 18 खिलाड़ियों को चुना गया है. झारखंड के तीन खिलाड़ियों का चयन राज्य के हॉकी के लिए बहुत ऊर्जा का कार्य करेगी.

भारतीय टीम को पूल सी में रखा गया है. 6 दिसंबर को रूस के खिलाफ टीम पहला मैच खेलेगी. दूसरे मैच में 7 दिसंबर को चैंपियन अर्जेंटीना से भिड़ेगी. 9 दिसंबर को जापान के खिलाफ मैच होगा.

नॉकआउट मैच 10 दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच होंगे. पूल ए में नीदरलैंड, कोरिया, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, पूल बी में इंग्लैंड, बेल्जियम, कनाडा और उरुग्वे शामिल हैं. पूल सी में अर्जेंटीना, भारत, जापान और रूस जबकि पुल डी में जर्मनी, स्पेन, संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका को रखा गया है.

भारत की अंडर-21 टीम की सूची
बिचु देवी खरीबाम (जीके)
खुशबू
अक्षता अबसो ढेकाले
इशिका चौधरी (वीसी)
प्रियंका
मरीना लालरामनघाकि
अजमीना कुजुरी
बलजीत कौर
रीत
वैष्णवी विट्ठल फाल्के
सलीमा टेटे
शर्मिला देवी
लालरेम्सियामी (सी)
ब्यूटी डंगडुंग
दीपिका
मुमताज खान
संगीता कुमारी
जीवन किशोरी टोप्पो है

Tags: Indian Women Hockey, Indian women hockey team, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर