ब्रेन हेमरेज के मरीज की ऑपरेशन के दौरान निकाल ली किडनी! परिजनों ने अस्पताल पर लगाया संगीन इल्जाम

परिजनों ने इस सिलसिले में रांची के सदर थाने में शिकायक दर्ज कराई है.
परिजनों ने इस सिलसिले में रांची के सदर थाने में शिकायक दर्ज कराई है.

रांची के सैम्फोर्ड हॉस्पिटल (Samford Hospital) पर किडनी निकाल लेने का आरोप लगा है. परिजनों के मुताबिक सड़क दुर्घटना में घायल मरीज का ब्रेन हेमरेज हो गया था. ब्रेन के ऑपरेशन के दौरान मरीज की किडनी (Kidney) निकाल ली गई.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची का सैम्फोर्ड हॉस्पिटल (Samford Hospital) एक बार फिर विवादों में है. हजारीबाग के परिजनों ने सैम्फोर्ड अस्पताल पर ब्रेन हेमरेज (Brain Hemorrhage) के ऑपरेशन के बाद मरीज की किडनी (Kidney) निकाल लेने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं परिजनों ने मनमाने तरीके से बिल बनाने का भी आरोप लगाया.

परिजनों के मुताबिक मरीज का ब्रेन हैमरेज हो गया था और इलाज के दौरान सैम्फोर्ड हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई. लेकिन परिजनों ने जब मृतक के पेट में चीरा देखा तो पहले कुछ समझ नहीं पाये, फिर अस्पताल प्रबंधन पर किडनी निकाल लेने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. डेड बॉडी को रिम्स ले जाया गया. जहां शव का पोस्‍टमार्टम किया गया है.

अस्पताल की ये है सफाई 



सैम्फोर्ड अस्पताल के सीइओ ने कहा कि साजिश के तहत अस्पताल को बदनाम करने की कोशिश हुई है. मरीज की न तो किडनी निकाली गई और न ही ज्यादा बिल बनाया गया. सीइओ के अनुसार ब्रेन सर्जरी में कुछ अंगों को सुरक्षित रखने के लिए पेट में एक जगह मार्क कर रखा जाता है.
अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि वास्तव में किडनी निकाली गयी या कोई और मामला है. बता दें कि हजारीबाग निवासी सुल्ताना को सड़क दुर्घटना के बाद 18 सितंबर को रांची के सैम्फोर्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इमरजेंसी की हालत में उसके ब्रेन का ऑपरेशन किया गया. लेकिन उसे बजाया नहीं जा सका. डॉक्टरों के मुताबिक मरीज को सिर में गंभीर चोट लगी थी, जिससे उसका ब्रेन हेमरेज हो गया. रविवार की दोपहर में उसकी मौत हो गयी.

दो दिन में 4 लाख से ज्यादा का बिल थमाया 

अस्पताल में करीब 36 घंटे तक इलाज चला. ऑपरेशन के लिए 1.60 लाख रुपये लिये गये. वहीं दो दिन में 2.70 लाख रुपये का बिल परिजनों को थमा दिया गया. इस मामले में मृतक के भाई मोहम्मद मुख्तार ने सदर थाने में किडनी निकालने का शक जाहिर करते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज