सरायकेला मॉब लिंचिंग: सरकार के जवाब से हाईकोर्ट संतुष्ट, एकरा मस्जिद मामले में मांगी रिपोर्ट

सरायकेला मामले में सरकार ने कोर्ट को बताया कि मॉब लिंचिंग के इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. अबतक दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

News18 Jharkhand
Updated: July 17, 2019, 2:49 PM IST
सरायकेला मॉब लिंचिंग: सरकार के जवाब से हाईकोर्ट संतुष्ट, एकरा मस्जिद मामले में मांगी रिपोर्ट
सरायकेला मामले में सरकार ने कोर्ट को बताया कि मॉब लिंचिंग के इस मामले में दो फआईआर दर्ज की गई है. अबतक दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.
News18 Jharkhand
Updated: July 17, 2019, 2:49 PM IST
सरायकेला मॉब लिंचिंग मामले में झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. न्यायाधीश एचसी मिश्रा और दीपक रौशन की खंडपीठ में सरकार की ओर से इस मामले को लेकर जवाब पेश किया गया. सरकार के द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी पर कोर्ट ने संतुष्टि जाहिर किया. कोर्ट ने सरकार को 31 जुलाई को अद्यतन रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

सरायकेला मामले पर कोर्ट में रिपोर्ट 

सरायकेला मामले में सरकार ने कोर्ट को बताया कि मॉब लिंचिंग के इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. अबतक दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. एसडीएम से घटना की जांच कराई गई है. जांच में दोषी अधिकारी पाये गये पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की गई है. बता दें कि सरायकेला के धातकीडीह में मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने तबरेज अंसारी नामक युवक को बुरी तरह से पीट डाला था. बाद में इलाज के दौरान उसकी सदर अस्पताल में मौत हो गई थी.

एकरा मस्जिद मामले में भी रिपोर्ट तलब


एतरा मस्जिद मामले में मांगा जवाब 

सरायकेला मामले को लेकर रांची में 5 जुलाई को आयोजित न्याय सभा के बाद उपद्रव हुआ था. एकरा मस्जिद के पास दो छात्रों को चाकू से घायल कर दिया था. इस मामले में खंडपीठ ने पूछा कि पुलिस अभी तक क्या कर रही है. क्यों नहीं कार्रवाई की जा रही है. सरकार की ओर से जवाब में कहा गया कि इस मामले में भी कार्रवाई की जा रही है. अदालत ने सरकार को 31 जुलाई तक फिर जवाब पेश करने को कहा है. इस मामले में कांग्रेस नेता शमशेर आलम सहित कई लोगों के खिलाफ 307 के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है.

इनपुट- नीरज नयन चौधरी
Loading...

ये भी पढ़ें- सरायकेला में फिर मॉब लिंचिंग, चोरी के आरोप में युवक की जमकर पिटाई

सामने आई मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, इस वजह से हुई मौत

 

 

 
First published: July 17, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...