Home /News /jharkhand /

झारखंड: पेयजल विभाग में इंजीनियरों की बड़ी वैकेंसी, नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, जानें योग्यता व शर्तें

झारखंड: पेयजल विभाग में इंजीनियरों की बड़ी वैकेंसी, नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, जानें योग्यता व शर्तें

Government Job: झारखंड में सरकारी इंजीनियरों की वैकेंसी.

Government Job: झारखंड में सरकारी इंजीनियरों की वैकेंसी.

Jharkhand Job News: झारखंड के पेयजल विभाग में बड़े पैमाने पर इंजीनियरों की नियुक्ति की जानी है. इसके तहत कनीय अभियंता के 96 व सहायक अभियंता के 43 पदों पर बहाली होगी. नियुक्ति को लेकर जारी नियमावली में बहाली के लिए झारखंड से मैट्रिक और इंटर होना अनिवार्य किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार इसी महीने चयनित एजेंसी की ओर से विज्ञापन निकाल कर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. वहीं, झारखंड स्थित संस्थान से डिप्लोमा की डिग्री को अनिवार्य व बाध्यकारी नहीं किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में जल्दी ही इंजीनियरों के लिए बड़ी वैकेंसी आने वाली है. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से जल जीवन मिशन के लिए इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है. इसके लिए अनुबंध पर कनीय व सहायक अभियंता के 139 पदों पर नियुक्ति की जानी है. इसकी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है. मिली जानकारी के अनुसार नियुक्ति को लेकर विभाग की ओर से चयनित एजेंसी को विज्ञापन निकालने से लेकर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने की जिम्मेवारी सौंपी गई है. बता दें कि कनीय अभियंता के 96 व सहायक अभियंता के 43 पदों पर बहाली होनी है.

इस बीच नियुक्ति को लेकर जारी नियमावली में बहाली के लिए झारखंड से मैट्रिक और इंटर होना अनिवार्य किया गया है. विभागीय अधिकारियों के अनुसार, इसी माह एजेंसी की ओर से विज्ञापन निकाल कर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. वहीं, झारखंड स्थित संस्थान से डिप्लोमा की डिग्री को अनिवार्य व बाध्यकारी नहीं किया गया है. इसको लेकर विभाग की ओर से कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग से मंतव्य मांगा गया था.

पूछा गया था कि डिप्लोमा योग्यता स्तर के पदों पर नियुक्ति के लिए झारखंड स्थित संस्थान से डिप्लोमा की डिग्री प्राप्त करना आवश्यक है अथवा नहीं. कार्मिक विभाग की ओर से मंतव्य मिलने के बाद पेयजल स्वच्छता विभाग ने बहाली में झारखंड से डिप्लोमा की डिग्री को अनिवार्य व बाध्यकारी नहीं रखा है. विभाग ने इन शर्तों को नियमावली में शामिल कर विज्ञापन का प्रारूप तैयार कर एजेंसी को सौंप दिया है.

यह भी पढ़ें –
झारखंड: पेयजल विभाग में इंजीनियरों की बड़ी वेकेंसी, नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, जानें योग्यता व शर्तें
PSSSB Recruitment 2022 : स्टेनो टाइपिस्ट और स्टेनोग्राफर की बंपर वैकेंसी

Tags: Employment News, Government jobs, Jobs news, Unemployment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर