Home /News /jharkhand /

झारखंड में सरकारी नौकरी: 959 पदों पर होगी बहाली, 14 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन

झारखंड में सरकारी नौकरी: 959 पदों पर होगी बहाली, 14 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 959 पदों के लिए वेकेंसी निकाली जाएगी.

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 959 पदों के लिए वेकेंसी निकाली जाएगी.

Vacancy In Jharkhand : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से अगले महीने 959 पदों के लिए वेकेंसीनिकलने वाली है. इसके तहत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी, कनीय सचिवालय सहायक, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी और प्लानिंग असिस्टेंट के 959 पदों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने वालों के लिए खुशखबरी है. दरअसल झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) की तरफ से अगले महीने 959 पदों के लिए वेकेंसी (Vacancy In Jharkhand) निकलने वाली है. इसके तहत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी, कनीय सचिवालय सहायक, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी और प्लानिंग असिस्टेंट के 959 पदों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार इन सभी पदों के लिए 15 जनवरी से आवेदन फॉर्म भरा जा सकेगा. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी होगी. बता दें, इन वेकेंसी को लेकर झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की तरफ से विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है.


    जानकारी के अनुसार इन सभी पदों पर सामान्य वर्ग के वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने झारखंड के स्कूलों से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा पास की है. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए यह बाध्यता नहीं लागू की गयी है. दूसरे राज्य से भी मैट्रिक-इंटर करने वाले आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन भर फॉर्म सकेंगे.

    होनी चाहिए ये शैक्षणिक योग्यता
    बता दें, इन सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक और और समकक्ष रखी गई है. वहीं आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को स्थानीय रीति-रिवाज और भाषा आदि की जानकारी होनी चाहिए. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अनुसार सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के 384, कनीय सचिवालय सहायक के 322, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के 245 और प्लानिंग असिस्टेंट के 5 पदों के बहाली की जाएगी.

    जानिए क्या होगी अभ्यर्थी की उम्र सेवा
    बता दें, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अनुसार इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 21 साल होनी चाहिए. इसकी गणना एक अगस्त 2021 से की जाएगी. सामान्य वर्ग के तहत 35 साल तक के पुरुष और 38 साल तक की महिलाएं इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगी. वहीं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के पुरुषों के लिए अधिकतम उम्र 37 साल और महिलाओं के लिए 38 साल होगी. जबकि एससी-एसटी के पुरुष और महिलाओं के लिए आवेदन करने की उम्र सीमा 40 वर्ष होगी. दिव्यांग जिस श्रेणी के होंगे, उन्हें उसके मुताबिक 10 साल की छूट मिलेगी.

    Tags: Government jobs, Jharkhand Government, Sarkari Result

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर