Home /News /jharkhand /

नष्ट की जा रही हैं महत्वपूर्ण संचिकाएं, मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सरयू ने लगाया बड़ा आरोप, बचाने की गुहार

नष्ट की जा रही हैं महत्वपूर्ण संचिकाएं, मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सरयू ने लगाया बड़ा आरोप, बचाने की गुहार

सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को पत्र लिखकर संचिकाओं को सुरक्षित बचाने की मांग की (फाइल फोटो)

सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को पत्र लिखकर संचिकाओं को सुरक्षित बचाने की मांग की (फाइल फोटो)

सरयू राय (Saryu Ray) ने ये भी आग्रह किया है कि मंत्रिमंडल निगरानी विभाग के अधीन पड़ने वाले एसीबी से संबंधित मामलों के निष्पादन पर तत्काल रोक लगाई जाए. साथ ही मुख्यमंत्री सचिवालय को कार्यवाहक कार्यालय तक समिति किया जाए.

    रांची. पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Ray) ने मुख्य सचिव डीके तिवारी (D. K. Tiwari) को पत्र लिखकर बड़ा आरोप लगाया है. सरयू राय ने कहा है कि पुलिस के स्पेशल ब्रांच और सीआईडी में महत्वपूर्ण संचिकाओं (Important Files) को नष्ट किया जा रहा है. ये गृह विभाग से संबंधित संचिकाएं हैं. इसके अलावा भवन निर्माण, पथ निर्माण एवं ऊर्जा विभाग से जुड़ी संचिकाओं को भी नष्ट किया जा रहा है. इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाए.

    सरयू राय ने ये भी आग्रह किया है कि मंत्रिमंडल निगरानी विभाग के अधीन पड़ने वाले एसीबी से संबंधित मामलों के निष्पादन पर तत्काल रोक लगाई जाए. साथ ही मुख्यमंत्री सचिवालय को कार्यवाहक कार्यालय तक समिति करने का निर्देश मुख्य सचिव की ओर से जारी हो.

    इधर, सरयू राय के पत्र पर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि ये सरयू राय और मुख्य सचिव का निजी मामला है. वहीं हेमंत सोरेन के द्वारा रघुवर दास के खिलाफ मामला वापस लेने पर कहा कि द्वेष तो वैसे भी नहीं रखनी चाहिए.

    सरयू राय का पत्र
    सरयू राय का पत्र


    इससे पहले रघुवर दास के खिलाफ शिकायत वापस लेने पर हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रदेश के विकास में सत्तापक्ष और विपक्ष सभी को साथ लेकर चलेंगे. किसी के साथ मेरा कोई द्वेष नहीं है.

    बता दें कि हेमंत सोरेन ने चुनाव के दौरान दुमका के एससी-एसटी थाने में रघुवर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में उन्होंने रघुवर दास पर उनके लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया था. जामताड़ा के मिहिजाम में रघुवर दास ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कथित तौर पर हेमंत सोरेन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. अब सीएम बनने से पहले हेमंत ने अपनी शिकायत को वापस लेने का फैसला किया है.

    (इनपुट- उपेन्द्र कुमार, प्रेरणा कुमारी)

    ये भी पढ़ें- शपथग्रहण से पहले हेमंत ने लालू का लिया आशीर्वाद, बोले- व्यस्तता के चलते PM नहीं होंगे शामिल

     

    Tags: Jharkhand news, Saryu Rai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर