Assembly Banner 2021

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के इर्द-गिर्द होगी सरयू राय की नई किताब 'रहबर की राहजनी'! मच सकता है सियासी बवाल

2019 में हुए विधानसभा चुनाव में सरयू राय ने तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी सीट पर हराया था. (फाइल फोटो)

2019 में हुए विधानसभा चुनाव में सरयू राय ने तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी सीट पर हराया था. (फाइल फोटो)

बिहार-झारखंड के वरिष्ठ राजनीतिज्ञों में से एक सरयू राय (Saryu Ray) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 'लम्हों की ख़ता' के बाद उनकी नई पुस्तक 'रहबर की राहजनी' प्रकाशित होने वाली है. महाशिवरात्रि पर इसका प्रारूप सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सार्वजनिक होगा.

  • Share this:
रांची. पूर्व मंत्री सरयू राय की नई पुस्तक से झारखंड की राजनीति में उबाल आ सकती है. माना जा रहा है कि सरयू की नई किताब का प्रमुख किरदार, प्रसंग और विषय-वस्‍तु पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से ही जुड़े होंगे. ऐसे में जमशेदपुर के अलावा रांची की राजनीति में भी इस किताब के प्रकाशन के बाद गर्म हो सकती है. रघुवर दास और सरयू राय की सियासी अदावत पर झारखंड में खूब बवाल पहले से ही मचता रहा है.

झारखंड की पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे सरयू राय अपनी नई पुस्‍तक 'रहबर की राहजनी' लेकर आ रहे हैं. रविवार को ट्विटर पर संदेश लिखकर उन्‍होंने इसकी जानकारी दी. इससे पहले सरयू राय ने लम्‍हों की खता पुस्‍तक लिखी थी. सरयू ने अपने संदेश में लिखा- “लम्हों की ख़ता” के बाद मेरी नई पुस्तक “रहबर की राहजनी” प्रकाशनाधीन है. महाशिवरात्रि को इसका प्रारूप सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सार्वजनिक होगा, ताकि सप्ताहभर में इसके प्रमुख किरदार और विषय वस्तु पर सुझाव/प्रतिक्रिया दे सकें. सम्प्रति पुस्तक प्रारूप पर क़ानूनविद् विचार कर रहे हैं.





बता दें कि सरयू राय अभी जमशेदपुर से निर्दलीय विधायक हैं. उन्‍होंने पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़कर जीत हासिल की है. रघुवर के साथ अनबन के चलते उन्‍होंने भाजपा छोड़ दी. पूर्व सरकार में मंत्री रहते हुए भी सरयू ने लगातार रघुवर दास पर संगीन आरोप लगाए. एक बार फिर अपनी नई किताब 'रहबर की राहजनी' से चर्चा में आए सरयू राय को लेकर सियासी माहौल गर्म हो गया है.  'मेनहर्ट नियुक्ति घोटाला' पर किताब के बाद अब सरयू राय की इस नई किताब पर सियासी दलों की निगाहें टिकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज