Home /News /jharkhand /

school bus catch fire driver khalasi saved his life by jumping from bus jhnj

रांची में बड़ा हादसा टला, चलती स्कूल बस में लगी आग, ड्राइवर- खलासी ने कूदकर बचाई जान

रांची के कटहल मोड़ इलाके में बीच सड़क पर स्कूल बस धू-धू कर जल गई.

रांची के कटहल मोड़ इलाके में बीच सड़क पर स्कूल बस धू-धू कर जल गई.

Ranchi News: रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र में चलती स्कूल बस में अचानक आग लग गई. इस घटना में ड्राइवर और खलासी को बस से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी. हालांकि गनीमत रही की बस में उस समय कोई छात्र मौजूद नहीं था.

रांची. रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र में फिर एक बार चलती स्कूल बस में अगलगी की वारदात हुई. हालांकि गनीमत रही कि बस में कोई छात्र सवार नहीं था. स्कूल बस में लगी आग को बुझाने के लिए स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत की. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जा सका, तब तक पूरी बस जलकर खाक हो चुकी थी.

रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र के कटहल मोड़ के पास बड़ी घटना होते होते रह गई. जान माल की कोई क्षति इस अगलगी में नहीं हुई. आग इतनी भयानक थी कि थोड़ी देर के लिए सड़क पर अफरा-तफरी मच गई. बस में आग इतनी तेजी से फैली कि ड्राइवर और खलासी दोनों को बस से कूदना पड़ गया. हालांकि गनीमत यह थी कि स्कूल बस में कोई छात्र मौजूद नही था.

मामले की जानकारी स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी. लेकिन फायर ब्रिगेड के वाहन के पहुंचने से पहले ही बस पूरी तरह आग की चपेट में आ गई और पूरी बस जलकर खाक हो गई. जानकारी के अनुसार बस टेंडर हार्ट स्कूल की थी.

बस के ड्राइवर ने बताया कि बस के पिछले हिस्से से अचानक धुआं निकलने लगा इससे पहले कि वो लोग कुछ समझते आग की लपटों ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया.

बता दें कि पिछले दिनों एक और स्कूल बस में आग लगी थी और उसके बाद जिला प्रशासन ने बृहत पैमाने पर चेकिंग अभियान चलाया था, जिसमें 248 बसें ऐसी पाई गई थीं जिनका परमिट फेल था. वहीं ज्यादातर स्कूल बसों में न तो फायर सेफ्टी इक्विपमेंट था और न ही बस तय मानकों का अनुपालन कर रही थी. इसको लेकर नोटिस भी जारी किया गया था. लेकिन तमाम बातें और कार्रवाई हवा हवाई ही निकली.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर