बड़ी खबर: झारखंड में नाइट कर्फ्यू का आदेश, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद

कोरोना को लेकर सीएम हेमंत सोरेन की अगुवाई में मंगलवार शाम को हाईलेवल मीटिंग हुई.

कोरोना को लेकर सीएम हेमंत सोरेन की अगुवाई में मंगलवार शाम को हाईलेवल मीटिंग हुई.

Jharkhand Corona Update: कोरोना के तेज प्रसार को देखते हुए झारखंड में सभी सरकारी व निजी स्कूल, कॉलेज, जिम, पार्क, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है.

  • Share this:

रांची. झारखंड में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण (Corona) को कम करने के लिए मंगलवार को सरकार पूरी तरह गंभीर नजर आयी. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने आपदा, स्वास्थ्य सहित कई विभागों के अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण, वर्तमान हालात और तैयारियों की जानकारी ली.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि अभी कम पाबंदी लगायी है. राज्य से बाहर जाने वाले और वहां से आने वाले सभी लोगों को सावधानी बरतनी होगी. सरकार के निर्देशों का हर किसी को पालन होगा. राज्य में स्वास्थ्य सेवा बेहतर किया जाएगा.

सीएम ने 5000 अतिरिक्त बेड तैयार करने का निर्देश दिया है. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति जिनको कोई लक्षण नही हैं, वह होम आइसोलेशन में रहें. गम्भीर व्यक्ति ही अस्पताल जाए ताकि गंभीर रूप से बीमार कोरोना संक्रमितों को बेड और इलाज की परेशानी न हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग जमावड़ा नहीं लगाएं, नहीं तो कड़ाई होगी. वैक्सीन की कमी को लेकर लड़ना नहीं, समाधान निकालना है.

राज्य के आपदा प्रबंधन एवं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो, पलामू इन पांच जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कोई दुकान नहीं खुलेगी. और जमावड़ा लगाने पर पाबंदी होगी.
सरकार ने लिये ये फैसले

-राज्यभर के सभी दुकान रविवार को बंद रहेंगे

-स्कूल बंद. परीक्षाओं पर रोक नहीं



-रात्रि के आठ बजे से दुकानें बंद रहेंगी

-दुकानदारों को नोटिस लगाने का आदेश. नो मास्क, नो एंट्री. सभी जगह मास्क अनिवार्य. बिना मास्क के किसी भी भवन में प्रवेश रोक.

-जुलूस, प्रोसेशन, धरना-प्रदर्शन, मेला पर पाबंदी.

--खेलकूद के आयोजन पर पाबंदी. स्विमिंग पूल, जिम बंद. प्रशिक्षण जारी रहेगा.

-बैंक्वेट हॉल शादी के लिए ही उपयोग होगा. शादी में 200 लोगों से अधिक के जुटान पर रोक.

-श्राद्ध में 50 लोग शामिल हो सकेंगे. रेस्तरां में कुल क्षमता से 50 प्रतशत लोग बैठ सकते हैं.

-धार्मिक स्थल पर 50 प्रतिशत लोगों के जुटान की अनुमति. इस क्रम में सामाजिक दूरी का पालन और मास्क की अनिवार्यता.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज