छेड़छाड़ के आरोप में निलंबित किए गए प्रिंसिपल के समर्थन में बच्चे हुए एकजुट

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 10:19 AM IST
छेड़छाड़ के आरोप में निलंबित किए गए प्रिंसिपल के समर्थन में बच्चे हुए एकजुट
आरोपी शिक्षक को रिहा करने की मांग करते बच्चे
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 10:19 AM IST
कोडरमा में छात्राओं से साथ छेड़छाड़ के आरोप में निलंबित कर जेल भेजे गये प्रभारी प्रधानाध्यापक के समर्थन में छात्र सड़क पर उतर आए हैं. राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने इसे राजनीति से प्रेरित और दुर्भाग्यपूर्ण कदम बताया है.

शिक्षा मंत्री ने बच्चों के इस तरह के व्यवहार पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि आरोपी शिक्षक इस तरह बच्चों को सामने कर और उनके परिजनों द्वारा प्रदर्शन करवाकर समाज को क्या संदेश देना चाहते हैं. गौरतलब है कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय की आधा दर्जन से अधिक छात्राओं ने स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुभाष चन्द्र पर छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया था. इस पर कार्रवाई करते हुए मंत्री नीरा यादव के निर्देश पर प्रभारी डीईओ ने शिक्षक को निलंबित कर दिया पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

यह पूरा मामला 9 अक्टूबर का है. वहीं गुरूवार को आरोपी शिक्षक के समर्थन में स्कूल के सैकडों छात्र सड़क पर उतर गये और मंत्री नीरा यादव के आवास सहित थाने के सामने प्रदर्शन किया. बच्चों ने शिक्षक के निलंबन वापसी तथा रिहाई की मांग की है. बच्चों के प्रदर्शन पर मंत्री नीरा यादव ने कहा कि छात्राओं की शिकायत पर विभाग ने कार्रवाई की है और ये पूरा मामला जाँच का विषय है. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और जाँच में जो पाया जायेगा उसके अनुकूल कार्रवाई होगी.

(रिपोर्ट - समरेंद्र)
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर