झारखंड में कांग्रेस-7, JMM-4, JVM-2 और RJD-1 सीट पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान महागठबंधन और सीटों को लेकर चर्चा हुई.

News18 Jharkhand
Updated: October 11, 2018, 1:35 PM IST
झारखंड में कांग्रेस-7, JMM-4, JVM-2 और RJD-1 सीट पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी व हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: October 11, 2018, 1:35 PM IST
लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड में विपक्षी दलों के बीच सीटों की संख्या पर सहमति बन गई है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस-7, जेएमएम-4, जेवीएम-2 और आरजेडी-1 सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं. पसंद की सीटों को लेकर विपक्षी दलों में बातचीत जारी है.

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस और जेएमएम में चाईबासा और जमशेदपुर सीट को लेकर बातचीत जारी है. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कोडरमा, गोड्डा और चतरा पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. आरजेडी ने पलामू और चतरा सीट की मांग की है. वहीं जेएमएम ने दुमका, राजमहल, चाईबासा और गिरिडीह सीट पर दावेदारी पेश की है. हजारीबाग, रांची, खूंटी, लोहरदगा, जमशेदपुर, चतरा और धनबाद सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ना चाहती है.

बता दें कि गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान जेवीएम महासचिव प्रदीप यादव के साथ-साथ झारखंड कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक इस दौरान महागठबंधन और सीटों को लेकर चर्चा हुई. वहीं पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया.

(दिवाकर की रिपोर्ट) 

ये भी पढ़ें- पूर्व CM मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा कांग्रेस में शामिल

राम मंदिर अयोध्या में नहीं, तो क्या पाकिस्तान में बनेगा- CM रघुवर दास
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर