लाइव टीवी

झारखंड में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला, हजारीबाग का रहने वाला है संक्रमित शख्स
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 2, 2020, 8:17 PM IST
झारखंड में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला, हजारीबाग का रहने वाला है संक्रमित शख्स
रिम्स (RIMS) के डॉक्टरों ने बताया कि संक्रमित शख्स की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें उसमें कोरोना (Corona) होने की पुष्टि हुई है. संक्रमित शख्त हाल में कोलकाता और आसनसोल का सफर किया था.

रिम्स (RIMS) के डॉक्टरों ने बताया कि संक्रमित शख्स की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें उसमें कोरोना (Corona) होने की पुष्टि हुई है. संक्रमित शख्त हाल में कोलकाता और आसनसोल का सफर किया था.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस (Second Positive Case) सामने आया है. संक्रमित व्यक्ति हजारीबाग के विष्णगढ़ का रहने वाला है. और फिलहाल हजारीबाग सदर अस्पताल में भर्ती है. उसका सैंपल जांच के लिए रिम्स, रांची भेजा गया था. रिम्स के डॉक्टरों ने उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. डॉक्टरों ने बताया कि संक्रमित शख्स की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें उसमें कोरोना होने की पुष्टि हुई है. संक्रमित शख्त हाल में कोलकाता और आसनसोल का सफर किया था.

स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि 29 मार्च को कोलकाता से हजारीबाग लौटने के बाद से ही सक्रमित शख्स सदर अस्पताल हजारीबाग के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है. उसका सैंपल जांच के लिए रिम्स भेजा गया था. यहां जांच रिपोर्ट में शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों का बढ़ाया हौसला



कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों का हौसला बढ़ाने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता गुरुवार को रिम्स पहुंचे. इस अवसर पर उन्होंने पहले रिम्स के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक कर अभी तक के हालात की जानकारी ली. साथ ही भविष्य के कार्ययोजना के बारे में समीक्षा भी की. जब स्वास्थ्य मंत्री ने सवाल किया कि जोश कैसा है, तो सबने कहा हाई है सर. उन्होंने फिर पूछा डर लगता है क्या, तो जवाब था बिल्कुल नहीं.



एक महीने के अतिरिक्त वेतन की मांग

स्वास्थ्य मंत्री ने डीजीपी से बातकर रिम्स में सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया. टास्क फोर्स टीम ने बैठक में कोविड-19 के लिए दूसरे राज्य के तर्ज पर कार्य कर रहे सभी लोगों के लिए एक महीने का अतिरिक्त वेतन की मांग की. इसपर स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स निदेशक को फैसला लेकर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया. बैठक में प्रतिनिधमंडल ने कोरोना के इलाज में लगे सभी कर्मियों के लिए बीमा की मांग की. इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मांग जायज है. इसको लेकर मुख्यमंत्री और चीफ सेक्रेटरी से बात कर जल्द निर्णय लेंगे. स्वास्थ्यकर्मियों ने पीपीई किट, N-95 मास्क, वेंटिलेटर समेत अन्य सुरक्षात्मक उपकरण जल्द उपलब्ध कराने की मांग की. इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस पर कार्यवाई की जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स निदेशक के नेतृत्व में 6 सदस्यीय समिति का गठन किया, जो इंसेंटिव के भुगतान के लिए कोरोना वायरस की लड़ाई में सेवा दे रहे कार्यरत हैं. उन्हें चिह्नित कर सूची तैयार करेंगे.

बता दें कि राज्य का पहला पॉजिटिव केस मलेशियाई महिला भी रिम्स में भी भर्ती है. उसका इलाज जारी है.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना जांच के लिए पहुंची टीम का भारी विरोध

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 8:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading